logo-image

Smart TV खरीदने जा रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लें, TCL ने कीमतें घटाईं

टीसीएल (TCL) 4के यूएचडी टीवी पी715 दो साइज 55-इंच और 65-इंच वेरिएंट में क्रमश: 42,499 रुपये और 59,999 रुपये में उपलब्ध होगा. वहीं हाई एंड 4के क्यूएलईडी टीवी सी715 60,499 रुपये में उपलब्ध होगा.

Updated on: 24 Mar 2021, 12:09 PM

highlights

  • कीमतों में कमी की इस घोषणा के साथ ही ग्राहकों को TCL स्मार्ट टीवी 35,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर मिल सकेगा
  • TCL ने एक बयान में कहा कि तीसरा मॉडल पी715, जो एक 4के क्यूएलईडी टीवी है, दो वेरिएंट में उपलब्ध है

नई दिल्ली :

उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी टीसीएल (TCL) ने होली (Holi Offer) से पहले अमेजन (Amazon) पर तीन प्रमुख स्मार्ट टीवी (Smart TV) की कीमतों में कमी की घोषणा की. कीमतों में कमी की इस घोषणा के साथ ही ग्राहकों को स्मार्ट टीवी 35,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर मिल सकेगा. 4के यूएचडी टीवी पी715 दो साइज 55-इंच और 65-इंच वेरिएंट में क्रमश: 42,499 रुपये और 59,999 रुपये में उपलब्ध होगा. वहीं हाई एंड 4के क्यूएलईडी टीवी सी715 60,499 रुपये में उपलब्ध होगा. कंपनी ने एक बयान में कहा कि तीसरा मॉडल पी715, जो एक 4के क्यूएलईडी टीवी है, दो वेरिएंट में उपलब्ध है. इसका 43-इंच और 55-इंच वेरिएंट क्रमश: 35,999 रुपये और 48,499 रुपये में मिलेगा. टीसीएल इंडिया के महाप्रबंधक माइक चेन ने एक बयान में कहा कि टीसीएल में हमारा विजन बाजार में नवीनतम इनोवेटिव तकनीकों का निर्माण करना और लाना है, जो नए युग के ग्राहकों की बदलती मनोरंजन जरूरतों को पूरा कर सकती है. हम भविष्य में इस तरह के और भी आकर्षक ऑफर जारी रखेंगे.

यह भी पढ़ें: दिग्गज टेक कंपनी Samsung ने नए हाई रिजॉल्यूशन मॉनिटर लॉन्च किए

सी715 एचडीआर 10 और एचआरडी 10 प्लस दोनों को डॉल्बी विजन के साथ सपोर्ट करता है, जो इसे कलर, कंट्रास्ट और ब्राइटनेस के मामले में बेहद पावरफुल बनाता है. यह अन्य प्रीमियम फीचर्स भी प्रदान करता है, जैसे कि ट्रू-टू-लाइफ इमेज और वीडियो के लिए क्वांटम डॉट टेक्नोलॉजी. पी715 मॉडल क्वांटम डॉट तकनीक, माइक्रो डिमिंग और हैंड्स फ्री वॉयस कंट्रोल प्रदान करता है. कंपनी ने कहा कि अमेजन पर 23-29 मार्च के लिए टीसीएल डेज लाइव हो चुका है.

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने 6जी नेटवर्क विकसित करने के लिए साझेदारी की

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को कहा कि उसने अगली पीढ़ी (नेक्सट जनरेशन) की 6जी नेटवर्क प्रौद्योगिकी विकसित करने के लिए दो अन्य सहयोगियों के साथ साझेदारी की है. एलजी ने अमेरिका स्थित इलेक्ट्रॉनिक्स परीक्षण और मापक कंपनी कीसाइट टेक्नोलॉजीज और दक्षिण कोरिया के प्रमुख अनुसंधान विश्वविद्यालय कोरिया एडवांस्ड इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (केएआईएसटी) के साथ एक साझेदारी पर हस्ताक्षर किए. योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में बताया गया है कि इस समझौते के तहत, तीन पक्ष 6जी संचार के लिए एक प्रमुख फ्रिक्वेंसी बैंड टेराहट्र्ज से संबंधित प्रौद्योगिकियों को विकसित करने में सहयोग करेंगे. इन्होंने 2024 तक 6जी अनुसंधान पूरा करने का लक्ष्य रखा है.

यह भी पढ़ें: सैमसंग ने गैलेक्सी S20 के लिए कैमरा इम्प्रूवमेंट अपडेट को शुरू किया

एलजी ने कहा कि 2029 में 6जी नेटवर्क व्यावसायिक होने की उम्मीद है। कंपनी ने कहा कि 6जी, 5जी की तुलना में तेज डेटा स्पीड, लोअर लेटेंसी और उच्च विश्वसनीयता प्रदान करेगा और एंबिएंट इंटरनेट ऑफ एवरीथिंग (एआईओई) की अवधारणा (कंसेप्ट) को लाने में सक्षम होगा, जो यूजर्स को उन्नत तरीके से कनेक्टेड होने का अनुभव प्रदान करता है. एलजी ने 2019 में केएआईएसटी के साथ 6जी अनुसंधान केंद्र की स्थापना की थी और 6जी प्रौद्योगिकियों का अध्ययन करने के लिए पिछले साल कोरिया रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑफ स्टैंडर्ड एंड साइंस के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे. कीसाइट टेक्नोलॉजीज 6जी टेराहट्र्ज परीक्षण उपकरण का एक प्रमुख आपूर्तिकर्ता है. यह एलजी और केएआईएसटी के 6जी अनुसंधान केंद्र को उपकरण प्रदान करता रहा है.