News Nation Logo

8K टीवी की मांग में भारी बढ़ोतरी, इस साल 3.3 अरब डॉलर की बिक्री का अनुमान

डिलोइट की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल 3,300 डॉलर कीमत तक के 10 लाख 8के टीवी सेट्स के बिक्री का अनुमान है. मार्केटिंग के लिहाज से इनकी कीमत 3.3 अरब डॉलर के करीब होगी.

IANS | Updated on: 08 Jan 2021, 10:49:42 AM
Smart TV

Smart TV (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली:

इस साल 2021 के अंत तक 8के टीवी शिपमेंट के 10 लाख के पार जाने का अनुमान है. प्रीमियम सेगमेंट में 8K टीवी (TV) का बाजार वैश्विक स्तर पर काफी तेजी से बढ़ रहा है. इसमें वे टीवी भी शामिल हैं, जिनकी कीमत 2500 डॉलर के करीब है. डिलोइट की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल 3,300 डॉलर कीमत तक के 10 लाख 8के टीवी सेट्स के बिक्री का अनुमान है. मार्केटिंग के लिहाज से इनकी कीमत 3.3 अरब डॉलर के करीब होगी.

यह भी पढ़ें: डेल ने नया पीसी, मॉनीटर लॉन्च किया

अभी हर साल तकरीबन 22 करोड़ टीवी यूनिट्स बेचे जाते हैं. इनमें से सिर्फ 0.5 प्रतिशत का शिपमेंट होता है. बाकी अपने डोमेस्टिक मार्केट में ही बिक जाते हैं.

आईटेल को मिला 7 करोड़ उपभोक्ताओं का साथ, बना पहले से मजबूत

अपनी सफलता को एक कदम और आगे ले जाते हुए आईटेल ने गुरुवार को ऐलान किया कि भारत में उसके ग्राहकों की संख्या सात करोड़ के पार पहुंच गई है. भारत में आईटेल को आए पांच साल का वक्त भी अभी नहीं हुआ है और कंपनी ने इसी दरमियां इस मुकाम को हासिल किया है. सात करोड़ तक का कंपनी का यह सफर इस बात का सबूत है कि ब्रांड ग्राहकों के विश्वास पर खरा उतरा है. ट्रांसन इंडिया के सीईओ अरिजीत तलपत्रा ने अपने एक बयान में कहा, "पिछले पांच सालों में आईटेल के प्रदर्शन में काफी इजाफा देखने को मिला है और अपने सेगमेंट में टॉप के तीन इंडस्ट्री लीडर्स के बीच सफलतापूर्वक अपनी जगह बनाने में भी यह कामयाब रहा है. 

यह भी पढ़ें: अपडेट करने के बाद Xiaomi के इस स्‍मार्टफोन में आई खामी, फ्री में रिपेयर कर रही कंपनी

आने वाले सालों में और भी कई भारतीय संचार के इस साधन संग जुड़ेंगे, जिसमें आईटेल की कोशिश यही रहेगी कि वह सहजता और बेहतर सुविधा देते हुए मनोरंजन, शिक्षा, वित्तीय लेनदेन और बिजनेस को लेकर ग्राहकों की आवश्यकताओं का बखूबी ख्याल रखते हुए डिजिटलकरण का भरपूर लाभ उठाएं. आईटेल ने इस दौरान उपभोक्ताओं को प्राथमिकता दी है, बेहतर सर्विस सपोर्ट के साथ अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को मजबूत बनाया है, स्थानीय स्तर पर विपणन संचार के ²ष्टिकोण को अपनाया है और इन्हीं के दम पर ब्रांड सफलता की राह पर आगे बढ़ा है.

यह भी पढ़ें: 8 फरवरी तक स्वीकार नहीं किए बदलाव तो बंद हो जाएगा Whatsapp अकाउंट

अरिजीत ने आगे कहा, "हमारा नया ब्रांड विजन है : 'आईटेल है, लाइफ सही है', जो ग्राहकों को बेहतर सेवा देने की हमारी प्रतिबद्धताओं को दशार्ता है। किफायती कीमत और नए जमाने की तकनीकियों के साथ हर भारतीय घरों में अपनी पहचान बढ़ाने के लिए हम रोमांचित हैं ताकि आईटेल के जादुई एहसास का अनुभव हर कोई कर सके और इसके फोन के माध्यम से अपनी जीवनशैली को बेहतर बना सके. अपनी इस सफलता का जश्न मनाने के लिए आईटेल जल्द ही कई श्रेणियों में अपने फ्लैगशिप उत्पादों को लॉन्च करने की तैयारी में है.

First Published : 08 Jan 2021, 10:48:25 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.