logo-image

हुवावे के 5जी उपकरण में सुरक्षा जोखिम नहीं : एलजी यूप्लस

हुवावे 5जी उपकरण की जगह लेने की दिशा में बढ़ते दवाबों का सामना करते हुए दक्षिण कोरियाई टेलीकॉम कंपनी एलजी यूप्लस ने कहा है कि चीनी फर्म के टेलीकॉम उपकरणों में कोई भी सुरक्षा जोखिम नहीं है.

Updated on: 27 Jul 2020, 03:58 PM

सियोल :

हुवावे 5जी उपकरण की जगह लेने की दिशा में बढ़ते दवाबों का सामना करते हुए दक्षिण कोरियाई टेलीकॉम कंपनी एलजी यूप्लस ने कहा है कि चीनी फर्म के टेलीकॉम उपकरणों में कोई भी सुरक्षा जोखिम नहीं है. इस हफ्ते की शुरुआत में शीर्ष अमेरिकी साइबर राजनयिक रॉबर्ट स्ट्रायर ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए हुवावे के उपकरणों का इस्तेमाल करने वाले एलजी यूप्लस सहित अन्य टेलीकॉम ऑपरेटरों से किसी और विश्वसनीय विक्रेता पर आश्रित होने का आग्रह किया है.

यह भी पढ़ें : टिकटॉक ने अमेरिकी कंटेंट क्रिएटर के लिए 20 करोड़ डॉलर का फंड बनाया

अमेरिका ने लंबे समय से दुनिया में 5जी नेटवर्क उपकरणों के अग्रणी विक्रेता हुवावे पर जासूसी का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि कंपनी देश के इंटरनेट संचार से समझौता कर संवेदनशील जानकारी चुरा सकती है.

अमेरिकी अधिकारी की इस टिप्पणी पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए हुवावे के 5जी उपकरण का उपयोग करने वाले एकमात्र स्थानीय वाहक एलजी यूप्लस ने कहा, चीन की इस बड़ी तकनीकी कंपनी ने अपने उपकरणों की सुरक्षा को साबित कर दिया है और इसी के साथ कंपनी ने इस ओर इशारा किया है कि वह हुवावे के साथ अपने करार को समाप्त नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें : OnePlus 8T और OnePlus 8T Pro इस बड़ी खासियत के साथ हो सकता है लॉन्च

एलजी यूप्लस के प्रवक्ता के बयान के हवाले से कहा गया है, "सुरक्षा को साबित करने की दिशा में मालवाहक और उपकरण मुहैया कराने वाले में अपना यथासंभव सबकुछ किया है."