logo-image

Huawei अगले साल फरवरी में अपना नेक्स्ट-जनरेशन फोल्डेबल फोन लॉन्च करेगा

डिजिटल चैट स्टेशन से आने वाली एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी की ओर से नेक्स्ट-जनरेशन का फोल्डेबल डिवाइस फरवरी 2022 में लॉन्च किया जाएगा, जो संभवत: फ्लैगशिप मेट 50 सीरीज फोन के साथ होगा.

Updated on: 06 Nov 2021, 10:00 AM

highlights

  • नेक्स्ट-जनरेशन का फोल्डेबल डिवाइस फरवरी 2022 में लॉन्च किया जाएगा
  • यूजर्स को वॉल्यूम कंट्रोल करने के लिए वर्चुअल स्लाइडर का इस्तेमाल करना होगा

नई दिल्ली:

चीनी टेक दिग्गज हुवाई (Huawei) कथित तौर पर अगले साल फरवरी में अपना नेक्स्ट-जनरेशन फोल्डेबल स्मार्टफोन (Huawei Foldable Smartphone) लॉन्च करने की योजना बना रहा है. डिजिटल चैट स्टेशन से आने वाली एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी की ओर से नेक्स्ट-जनरेशन का फोल्डेबल डिवाइस फरवरी 2022 में लॉन्च किया जाएगा, जो संभवत: फ्लैगशिप मेट 50 सीरीज फोन के साथ होगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी फोल्डेबल स्मार्टफोन की अगली जनरेशन के लिए अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और ओएलईडी स्क्रीन दे सकती है. यह उम्मीद लगाई जा रही है कि फोन एक पोल-लेस ओएलईडी तकनीक के साथ आएगा जिसे सैमसंग डिस्प्ले के साथ विकसित किया गया है, जो ब्राइटनेस को 20 प्रतिशत से 30 प्रतिशत तक बढ़ा सकता है.

हुवाई के पोर्टफोलियो में कुछ फोल्डेबल स्मार्टफोन हैं जिनमें मेट एक्स, मेट एक्सएस और मेट एक्स2 शामिल हैं. ब्रांड इस साल के अंत तक इनवर्ड फोल्डिंग डिस्प्ले वाले फोन पर भी काम कर रहा है. इसमें सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड और गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 की तरह ही इनवर्ड फोल्डिंग डिस्प्ले होगा. इससे पहले हुवाई ने अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन के लिए पेटेंट फाइल किया था. चीनी टेक दिग्गज ने 2019 में दो पेटेंट वापस दायर किए जो सीएनआईपीए (चाइनानेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस) द्वारा प्रकाशित किए गए.

पेटेंट से यह भी पता चलता है कि फोन में मेट 30 प्रो की तरह वॉल्यूम बटन नहीं होंगे. यूजर्स को वॉल्यूम कंट्रोल करने के लिए वर्चुअल स्लाइडर का इस्तेमाल करना होगा. -इनपुट आईएएनएस