logo-image

Huawei का पहला फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन अगले महीने लॉन्च होगा

हुआवे (Huawei) कंज्यूमर बिजनेस सीईओ रिचर्ड यू ने हाल ही में पत्रकारों से आईएफए 2019 (IFA 2019) में कहा कि कंपनी अपना पहला फोल्ड होने वाला फ्लेक्सिबल स्क्रीन 'मेट एक्स' फोन अगले महीने की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है.

Updated on: 09 Sep 2019, 07:34 AM

बर्लिन:

हुआवे (Huawei) कंज्यूमर बिजनेस सीईओ रिचर्ड यू ने हाल ही में पत्रकारों से आईएफए 2019 (IFA 2019) में कहा कि कंपनी अपना पहला फोल्ड होने वाला फ्लेक्सिबल स्क्रीन 'मेट एक्स' फोन अगले महीने की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है. स्मार्टफोन को शुरू में इस साल जून में लॉन्च किया गया था, लेकिन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड फियास्को के आने के बाद इसकी टिकाऊ डिजाइन को सुनिश्चित करने के लिए देरी हुई.

ये भी पढ़ें: रियलमी लॉन्च करेगा 8जीबी रैम और 90 हर्टज डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन, वन प्लस 7 से कई गुना होगा सस्ता

एक्सडीए डेवलपर्स के अनुसार, रिचर्ड ने यह भी कहा कि किरिन 990 प्रोसेसर, जिसकी अभी हाल ही में घोषणा की गई है, उसके वर्जन का फोन जल्द लाने पर भी हुआवे विचार कर रहा है. कई टेस्ट के बाद हुआवे मेट एक्स ने 3सी सर्टिफिकेशन और नेटवर्क एक्सेस लाइसेंस पास कर लिया है.

जहां सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड का डिस्प्ले अनफोल्डेड अवस्था में 7.3 इंच है, वहीं हुआवे मेट एक्स का मापन 8 इंच है. फोल्ड होने के बाद डिस्प्ले का मापन क्रमश: 4.6 इंच और 6.6 इंच आता है.