logo-image

बेहतर बैटरी व शानदार डिस्पले के साथ Huawei ने लांच की GT-2 Smart Watch

जीटी-2 एक किरिन ए-1 चिपसेट द्वारा संचालित है, जिसमें बेहतर पावर सेविंग प्रौद्योगिकी शामिल है.

Updated on: 02 Jan 2020, 07:54 AM

highlights

  • प्रौद्योगिकी दिग्गज हुआवे (Huawei) ने देश में उन्नत स्मार्टवॉच जीटी-2 (Smart Watch GT-2) की लॉन्च .
  • जीटी-2 एक किरिन ए-1 चिपसेट द्वारा संचालित है, जिसमें बेहतर पावर सेविंग प्रौद्योगिकी शामिल है.
  • इसी के साथ इस वॉच में बेहतरीन बैटरी भी दी गई है. जानें क्या है इसकी स्पेसिफिकेशन.

नई दिल्ली:

भारत (India) में व्यापार (Business) के लिए बेहतर अवसरों के मद्देनजर चीनी प्रौद्योगिकी दिग्गज हुआवे (Huawei) ने देश में उन्नत स्मार्टवॉच जीटी-2 (Smart Watch GT-2) लॉन्च की है. जीटी-2 हुआवे की वॉच जीटी का अपग्रेडेड वर्जन है, जिसे कंपनी ने हाल ही में सफलतापूर्वक लॉन्च किया है. जीटी-2 एक किरिन ए-1 चिपसेट द्वारा संचालित है, जिसमें बेहतर पावर सेविंग प्रौद्योगिकी शामिल है. हुआवे वॉच जीटी-2 के कई वेरिएंट हैं जिनमें 46 एमएम स्पोर्ट (Black) 15,990 रुपये में मिलती है. वहीं 46 एमएम (लैदर) 17,990 रुपये में और 46 एमएम (मेटल) 21,990 रुपये में उपलब्ध है.

एक मीडिया एजेंसी ने 46 एमएम वेरिएंट की समीक्षा की है. दिल की धड़कन को ट्रैक करने से लेकर पसंदीदा गाने सुनने के लिए (ब्लूटूथ और स्पीकर मोड के माध्यम से) और कॉल करने की सुविधा के साथ यह एक बेहतरीन स्मार्टवॉच है.

यह भी पढ़ें: जल्द ही जीरो बेजल टीवी पेश कर सकती है Samsung, ये होगा खास

स्मार्टवॉच एक आकर्षक डिजाइन के साथ ही वास्तव में लंबे समय तक चलने वाली 455 एमएएच बैटरी के साथ आती है. समीक्षा के दौरान वॉच की बैटरी लगभग 10 दिनों तक चली. हालांकि कंपनी इस वेरिएंट के लिए 14 दिनों के बैटरी बैकअप का दावा करती है.

यह स्मार्टवॉच एक उच्च गुणवत्ता वाले थ्री-डी ग्लास के साथ काफी हल्की भी है. यह 10.7 एमएम मोटी है जो कलाई पर काफी आकर्षक दिखती है. इसमें 1.39 इंच की एमोलेड स्क्रीन 454 गुणा 454 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ सपोर्ट करती है.

विभिन्न तरह के प्रकाश (लाइटिंग) की स्थिति में भी इसकी डिस्पले बेहतर काम करती है. इसके अलावा टचस्क्रीन भी बहुत तेजी से काम करती है. बड़ी डिस्पले और डायल के साथ स्मार्टवॉच को चलाना भी काफी आसान है.

यह भी पढ़ें: गोल डायल वाला Xiaomi Watch Color जनवरी में रहा है लॉन्च, यहां जानें खासियत

डिवाइस में दाईं ओर दो बटन लगाए गए हैं. ऊपरी तरफ के बटन बिल्ट-इन ऐप्स को चुनने के लिए हैं, जबकि दूसरी ओर के बटन हेल्थ ट्रैकिंग और वर्कआउट के लिए है. कुल मिलाकर यह पहली ही बार में लोगों के मन को भाने वाला डिवाइस है.