News Nation Logo
Banner

Huawei ने फ्लैगशिप मेट 20 प्रो 69,990 रुपये में उतारा, जानें खासियत

देश में प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में प्रतिस्पर्धा को तेज करते हुए चीनी दिग्गज हुआवेई ने मंगलवार को अपना फ्लैगशिप मेट 20 प्रो 69,990 रुपये में लांच किया.

IANS | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 28 Nov 2018, 04:20:22 PM

नई दिल्ली:  

देश में प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में प्रतिस्पर्धा को तेज करते हुए चीनी दिग्गज हुआवेई ने मंगलवार को अपना फ्लैगशिप मेट 20 प्रो 69,990 रुपये में लांच किया. यह पहली बार है कि कंपनी प्रीमियम मेट सीरीज का कोई डिवाइस भारतीय बाजार में लांच किया है. हुआवेई कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप ने कहा कि इस डिवाइस की अमेजन पर प्राइम मेंबर्स के लिए 3 दिसंबर को बिक्री की जाएगी और गैर-प्राइम मेंबर्स के लिए 2 दिसंबर से उपलब्ध होगा.

हुआवेई मेट 20 प्रो स्मार्टफोन 3डी फेस अनलॉक और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को सपोर्ट करता है। इसमें किरिन 980 प्रोसेसर लगा है, जो हुआवेई का अब तक सबसे शक्तिशाली चिप (एसओसी) है.

किरिन 980 चिप को उन्नत 7एनएम प्रोसेस के बाद बनाया गया है, जो उन्नत प्रदर्शन, बेहतर बैटरी दक्षता और सरल यूजर्स अनुभव का वादा करता है.

हुआवेई कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के वरिष्ठ उत्पाद विपणन निदेशक वेली यांग ने कहा, 'हम अब तक के सबसे अधिक शक्तिशाली और बुद्धिमान मेट - मेट 20 प्रो को भारतीय ग्राहकों के लिए लांच कर उत्साहित हैं. भारत हमारे लिए प्रमुख बाजार है और भारतीय ग्राहकों के लिए मूल्य बनाने के लिए लगातार प्रयास करते रहते हैं और सबसे अधिक नवोन्मेषी स्मार्टफोन प्रौद्योगिकी पेश कर रहे हैं.'

और पढ़ें: 

इस स्मार्टफोन में दुनिया का पहला 40 वॉट का हुआवेई सुपरचार्जर लगा है, जो इस डिवाइस के विशाल 4,200 एमएएच क्षमता की बैटरी को 30 मिनट में 70 फीसदी तक चार्ज कर सकता है.

हुआवे कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के वरिष्ठ निदेशक (प्रोडक्ट प्लानिंग) पारस चोपड़ा ने कहा, 'हमारा लक्ष्य साल के अंत तक कुल 20 लाख स्मार्टफोन की बिक्री करने का है.'

First Published : 28 Nov 2018, 04:19:47 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.