News Nation Logo
Banner

Huawei ने पहला 5G कॉमर्शियल मोबाइल फोन किया लॉन्च, यहां जानें पूरी Details

हुआवेई कंपनी ने चीन के शनचेन शहर में पहला 5जी वाणिज्यिक मोबाइल फोन जारी किया. साथ ही होंगमंग व्यवस्था वाली हुआवेई स्मार्ट स्क्रीन भी हाल ही में बाजार में आएगी.

IANS | Updated on: 28 Jul 2019, 10:48:42 AM
Huawai 5G smartphone

बीजिंग:

हुआवेई (Huawei) कंपनी ने चीन के शनचेन शहर में पहला 5जी वाणिज्यिक मोबाइल फोन  जारी किया. साथ ही होंगमंग व्यवस्था वाली हुआवेई स्मार्ट स्क्रीन भी हाल ही में बाजार में आएगी. हुआवेई उपभोक्ता व्यवसाय मोबाइल फोन उत्पाद लाइन के महानिदेशक हो कांग ने उत्पाद लॉन्च सम्मेलन में कहा कि चीन में पहला 5जी नेटवर्क लाइसेंस प्राप्त करने वाले 5जी मोबाइल फोन (5G Commercial Mobile Phone) के रूप में हुआवेई डंजम 20.5 वर्तमान में विश्व का एकमात्र ड्यूल मोड मोबाइल फोन है, जो स्वतंत्र नेटवकिर्ंग या गैर-स्वतंत्र नेटवकिर्ंग दोनों पर चलता है.

और पढ़ें: Honor Friendship Days Sale: इन स्मार्टफोन पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट, साथ ही ब्लूटूथ और ईयरफोन फ्री

हुआवेई कंपनी ने टीवी व्यवसाय में प्रवेश करने की भी घोषणा की. वह होंगमंग व्यवस्था से आधारित स्मार्ट स्क्रीन तैयार करेगी. ऑनर स्मार्ट स्क्रीन वर्ष 2019 के अगस्त में बाजार में आएगी और हुआवेई स्मार्ट स्क्रीन वर्ष 2019 के सितंबर में बाजार में आएगी.

ये भी पढ़ें: रिलायंस Jio ने अपने ग्राहकों के लिए पेश की ये नई सेवा, ऐप के जरिए कर सकेंगे ये काम

बता दें कि चीन ने बीते जून में ही 5जी लाइसेंस को मंजूरी दे दी थी. चीन के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमआईआईटी) ने व्यापारिक उपयोग के लिए 5जी लाइसेंस को मंजूरी देते हुए इस क्षेत्र में नई शुरुआत कर दी थी.

First Published : 28 Jul 2019, 10:36:05 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.