News Nation Logo

Whatsapp ने मौका दिया तो रातोंरात पॉपुलर हुआ Hive App, जानें कैसे करें यूज

WhatsApp की New Privacy Policy के ऐलान के बाद से कई ऐप अचानक लोकप्रिय होने लगे हैं. पहले Signal App और टेलीग्राम को Whatsapp का रिप्‍लेसमेंट माना जा रहा था. इस बीच एक और ऐप तेजी से लोकप्रिय होता दिख रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 05 Feb 2021, 09:06:58 PM
Hive App

Whatsapp ने मौका दिया तो रातोंरात पॉपुलर हुआ Hive, जानें कैसे करें यूज (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

WhatsApp की New Privacy Policy के ऐलान के बाद से कई ऐप अचानक लोकप्रिय होने लगे हैं. पहले Signal App और टेलीग्राम को Whatsapp का रिप्‍लेसमेंट माना जा रहा था. इस बीच एक और ऐप तेजी से लोकप्रिय होता दिख रहा है. Hive नाम का यह ऐप ट्विटर पर 24 घंटों में काफी हिट हो गया है. हालांकि Hive App जाना-पहचाना नाम नहीं है पर यह नया नहीं है. 2019 में पहली बार इस ऐप को पेश किया गया था. अब यूजर इस ऐप को तेजी से डाउनलोड कर रहे हैं. Hive की ओर से आधिकारिक रूप से कहा गया है कि 3 फरवरी की रात को 13000 यूजर्स ने Hive App ज्‍वाइन किया है. इससे Hive का सर्वर तक क्रैश हो गया.

हालांकि एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Hive App अभी उपलब्‍ध नहीं है. कंपनी की ओर से कहा गया है कि इस साल तक Hive App एंड्रॉयड पर भी उपलब्‍ध हो जाएगा. एंड्रॉयड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर कंपनी इस ऐप को लाने के लिए काम कर रही है.

2019 के अक्‍टूबर में Hive App को डेवलेप किया गया था. Hive App में Users को फीचर्ड कंटेंट और ट्रेंडिंग हैशटैग भी दिए जाएंगे. Hive App के कुछ फीचर इंस्टाग्राम जैसे ही हैं, जिसमें आप GIF और पोस्‍ट शेयर कर सकते हैं. Hive App की ओर से कहा गया है कि इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स का अच्छा रिस्‍पांस मिल रहा है.

बता दें कि WhatsApp की New Privacy Policy को लेकर Users में भारी नाराजगी है. WhatsApp के इस कदम से नाखुश यूज़र दूसरे मैसेजिंग ऐप की ओर मूव करने लगे हैं. यूजर्स को लुभाने के लिए सिग्नल (Signal) और टेलीग्राम (telegram) जैसी कंपनियों ने कई नए फीचर लांच किए हैं. अब WhatsApp की तरह सिग्‍नल और टेलीग्राम ने भी फीचर देना शुरू कर दिया है. Signal की ओर से दो नए फीचर लांच किए गए हैं, जो WhatsApp के फीचर की तरह ही हैं. Signal की ओर से बताया गया है कि 5.3 अपडेट के ज़रिए एंड्रॉयड और iOS ऐप में Chat Wallpapers जोड़ा गया है. साथ ही एनिमेटेड स्टिकर को भी ऐड किया गया है.

एंड्रॉयड और iOS यूज़र्स को Signal 5.3 अपडेट्स में ये फीचर्स मिल जाएंगे. चैट वॉलपेपर और एनिमिटेड फीचर्स ऐड किए जाने के बाद Signal के यूज़र्स हर एक चैट बॉक्स के लिए Customize वॉलपेपर सेट कर सकते हैं.

First Published : 05 Feb 2021, 09:06:58 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.