logo-image

Har Ghar Tiranga Campaign: कल से शुरु हो रहा अभियान, डिजिटल झंडे में छाएगी आपकी भी सेल्फी, ये है प्रोसेस

Har Ghar Tiranga: आप भी राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे में अपनी सेल्फी लगवा सकते हैं. इस अभियान से जुड़ने के लिए अब तक 97 लाख लोग अपनी सेल्फी शेयर कर चुके हैं.

Updated on: 12 Aug 2022, 06:14 PM

नई दिल्ली:

Har Ghar Tiranga: देश भर में आजादी का महोत्सव शुरू हो चुका है. 15 अगस्त को पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवहान पर हर घर तिरंगा अभियान की गूंज कल से हर घर सुनाई देगी. ऐसे में भारत सरकार आपके लिए एक खास मौका लेकर आई है. आप भी राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे में अपनी सेल्फी लगवा सकते हैं. इस अभियान से जुड़ने के लिए अब तक 97 लाख लोग अपनी सेल्फी शेयर कर चुके हैं. अगर आप भी डिजिटल झंडे में अपनी तस्वीर लगवाना चाहते हैं तो हम आपकी मदद करेंगे. इस आर्टिकल में आपको पूरा प्रोसेस बताने जा रहे हैं. 

डिजिटल तिरंगे में लाखों लोग सबमिट करवा चुके सेल्फी अब आपकी बारी
भारत सरकार ने हर घर तिरंगा अभियान के लिए एक नई वेबसाइट बनाई है. इस वेबसाइट पर आप अपनी तस्वीर अपलोड कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको अपनी एक तस्वीर खींचनी होगी. तस्वीर में आपके पास एक तिरंगा होना चाहिए. इसके बाद स्मार्टफोन या लैपटॉप पीसी के जरिए भारत सरकार की वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा. इसके लिए गूगल के सर्च इंजन पर harghar tiranga.com सर्च करना होगा.

चाहें तो सीधे वेबसाइट पर https://harghartiranga.com/ पर लिंक के जरिए पहुंच सकते हैं. 
होम स्क्रीन पर UPLOAD SELFIE WITH FLAG के ऑप्शन पर टैप कीजिए
इसके बाद एक बॉक्स में अपना नाम टाइप कीजिए
इसके बाद गैलरी से फ्लैग के साथ क्लिक की गई पिक को सेलेक्ट कीजिए
अपनी कनसेन्ट दर्ज करने के लिए नीचे दिख रहे बॉक्स पर टिक भी कीजिए
लास्ट में सबमिट करना पर क्लिक कीजिए

ये भी पढ़ेंः Paytm दे रहा नई सुविधा, अब रेल यात्री चेक कर सकेंगे ट्रेन का लाइव स्टेटस

भारत सरकार द्वारा तैयार किए गए इस पोर्टल पर कुछ लोगों की तस्वीरों को जगह दी गई है. अगर आप की सेल्फी अच्छी होती है तो आप भी डिजिटल तिरंगे में अपनी तस्वीर को लगा पा सकते हैं.