logo-image

Instagram Threads में शानदार अपडेट, क्‍लोज फ्रेंड्स के अलावा किसी को भी भेज सकते हैं मैसेज

Instagram ने हाल ही में अपने यूजर्स को ध्यान में रखते हुए Instagram Threads में अपडेट किया है. इस अपडेट के बाद यूजर्स Instagram पर किसी से भी बात कर सकते हैं. यह अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइस के लिए रोलआउट कर दिया गया है.

Updated on: 11 Oct 2020, 03:19 PM

नई दिल्ली:

Instagram ने हाल ही में अपने यूजर्स को ध्यान में रखते हुए Instagram Threads में अपडेट किया है. इस अपडेट के बाद यूजर्स Instagram पर किसी से भी बात कर सकते हैं. यह अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइस के लिए रोलआउट कर दिया गया है. अपडेट के साथ Instagram Threads आपको Inbox में दो टैब दिखेंगे. एक टैब करीबी दोस्तों के लिए तो दूसरी टैब इंस्टाग्राम पर मौजूद सभी लोगों के लिए है. चाहे उनलोगों ने Instagram Threads डाउनलोड किया हो या नहीं. दूसरी ओर, इस अपडेट के बाद भी आपके ऑटोमैटिक स्टेटस अपडेट्स को क्‍लोज फ्रेंड्स ही देख सकते हैं. 

Instagram Threads में अपडेट की खबर सबसे पहले Jane Manchun Wong ने सार्वजनिक की थी. उन्‍होंने अपने ट्विटर हैंडल पर इंस्टाग्राम के नए फीचर का स्क्रीनशॉट साझा किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि क्लोज़ फ्रेंड्स के साथ की गई चैट को इनबॉक्स में प्राथमिकता दी जाएगी. थ्रेड्स में बाय डिफॉल्ट नोटिफिकेशन केवल क्लोज़ फ्रेंड्स के लिए ही इनेबल है. हालांकि ऐप में इस सेटिंग्‍स को बदला जा सकता है. 

पिछले साल Instagram ने Threads को लांच किया था. इसमें यूजर्स को क्लोज़ फ्रेंड्स के रूप में मार्क किए गए लोगों से ही चैट करने की आजादी दी गई थी. Instagram Threads में अपडेट के बावजूद क्लोज फ्रेंड्स वाला फीचर बना रहेगा. Threads क्लोज़ फ्रेंड्स को तुरंत फोटो व वीडियो भेजने की सुविधा देता है लेकिन अब कोई भी यूज़र आसानी से आपसे जुड़ सकता है. अपडेट चेंजलॉग में कहा गया है कि मैसेज, स्टेटस और स्टोरीज़ में अब भी क्लोज़ फ्रेंड्स की ही प्राथमिकता बनी रहेगी.