News Nation Logo
Banner

Google की यह सर्विस जून तक है बिल्कुल मुफ्त, जानें कैसे उठाएं फायदा

Google ने जीमेल यूजर्स को मिलने वाली Google Meet की वीडियो कॉलिंग सेवा (Video Calling Service) को जून तक बिल्कुल मुफ्त रखने का निर्णय लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 01 Apr 2021, 03:40:02 PM
Google Meet

Google Meet (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • Google ने जीमेल यूजर्स को मिलने वाली Google Meet को  जून तक बिल्कुल मुफ्त रखने का निर्णय लिया
  • Google ने कहा है कि जीमेल के यूजर्स अब 24 घंटे गूगल मीट सर्विस का फायदा बिल्कुल मुफ्त में उठा सकते हैं

नई दिल्ली:

अगर जीमेल (Gmail) का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. दरअसल, Google ने जून तक अपनी एक खास सेवा को जीमेल यूजर्स (Gmail Users) को मुफ्त में देने का निर्णय लिया है. यूजर्स को इस सेवा का फायदा उठाने के लिए फिलहाल किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं देना होगा. दरअसल, Google ने जीमेल यूजर्स को मिलने वाली Google Meet की वीडियो कॉलिंग सेवा (Video Calling Service) को  जून तक बिल्कुल मुफ्त रखने का निर्णय लिया है. इस गूगल वीडियो कॉलिंग सर्विस के लिए यूजर्स को किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं देना होगा. कंपनी ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी साझा की है.

यह भी पढ़ें: Samsung भारत में लॉन्च करने जा रहा Galaxy F सीरीज के दो फोन

कंपनी की ओर से इस सेवा के लिए नहीं वसूला जाएगा कोई भी चार्ज 
Google ने कहा है कि जीमेल के यूजर्स 24 घंटे तक गूगल मीट सर्विस का फायदा बिल्कुल मुफ्त में उठा सकते हैं. कंपनी की ओर से इस सेवा के लिए कोई भी चार्ज नहीं वसूला जाएगा. बता दें कि पिछले साल गूगल ने वीडियो कॉलिंग सर्विस गूगल हैंगआउट (Google Hangout) का नाम बदलकर गूगल मीट कर दिया था. गूगल ने पिछले साल सितंबर इस वीडियो कॉलिंग सर्विस को सभी जीमेल यूजर्स को मुफ्त कर दिया था. वहीं इसके बाद गूगल ने गूगल मीट सर्विस को मार्च 2021 तक बढ़ाने की घोषणा की थी. वहीं अब गूगल ने इस सेवा को जून तक फ्री रखने की घोषणा की है.

iOS और Android फोन में मुफ्त में इस्तेमाल किया जा सकता है Google Meet
गौरतलब है कि Google Meet को iOS और Android फोन में मुफ्त में इस्तेमाल किया जा सकता है और इस सर्विस में अधिकतम 49 लोगों को जोड़ा जा सकता है. बता दें कि पिछले साल लॉकडाउन के दौरान गूगल ने वीडियो कॉलिंग फीचर के साथ जीमेल को और अधिक आर्कषक बनाने के लिए योजना बनाई थी. लॉकडाउन के दौरान वर्क फ्रॉम होम को बढ़ावा देने के लिए ग्रुप और वायस कॉलिंग के यूजर्स की संख्या को बढ़ाने का निर्णय लिया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Apr 2021, 02:58:22 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.