logo-image

Google Stadia ने 100 गेम जोड़े, अभी और भी पिटारे में

टेक दिग्गज स्टेडिया खिलाड़ियों को बिना किसी आमंत्रण के मल्टीप्लेयर गेम में शामिल होने की अनुमति दे रहा है.

Updated on: 05 Dec 2021, 08:09 AM

highlights

  • गूगल ने स्टेडिया में 100 गेम जोड़े
  • स्टेडिया पर फार क्राई 6 में लाइव है
  • हैलो इंजीनियर के लिए नया गेम ट्रायल

सैन फ्रांसिस्को:

गूगल ने कैलेंडर वर्ष 2021 के दौरान स्टेडिया में 100 गेम जोड़े हैं. इसके साथ ही कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस साल के अंत तक प्लेटफॉर्म पर कम से कम 100 गेम जोड़ने के अपने वादे को पूरा किया है. 9टू5गूगल की रिपोर्ट के अनुसार यह स्पष्ट नहीं है कि ब्रांड ने साल खत्म होने से पहले स्टेडिया पर और कितने गेम लांच करने की योजना बनाई है. गूगल अपने लांच के बाद से पिछले दो वर्षों में स्टेडिया में धीरे-धीरे सुविधाओं को जोड़ रहा है, जिसमें हाल ही में हैलो इंजीनियर के लिए 30 मिनट का नया गेम ट्रायल भी शामिल है.

टेक दिग्गज स्टेडिया खिलाड़ियों को बिना किसी आमंत्रण के मल्टीप्लेयर गेम में शामिल होने की अनुमति दे रहा है. द वर्ज ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि यह बुनियादी सुविधा अधिकांश कंसोल प्लेटफॉर्म और पीसी लांचर पर उपलब्ध है, लेकिन गूगल को इसे स्टेडिया में जोड़ने में लगभग दो साल लग गए हैं. एक नया सपोर्ट पेज पुष्टि करता है कि सुविधा स्टेडिया पर फार क्राई 6 में लाइव है, इसलिए फ्रेंड्स मेनू में जाए बिना और इनवाइट जारी किए बिना आपसे जुड़ सकते हैं.

इस बीच, गूगल ने अपने इन-हाउस स्टेडिया गेम डेवलपमेंट डिवीजन को बंद करने की घोषणा की है, क्योंकि यह विश्व स्तरीय गेम बनाने के लिए तीसरे पक्ष के डेवलपर्स और प्रकाशकों द्वारा उसकी तकनीक को अपनाने हुए देख रहा है. गूगल ने कहा कि वह अपनी आंतरिक विकास टीम एसजी एंड ई से किसी भी निकट-अवधि के नियोजित खेलों (प्लान्ड गेम्स) से परे विशेष सामग्री लाने में और निवेश नहीं करेगा.