logo-image

नए साल में लांच होगा Google Pixel 6 स्‍मार्टफोन, अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरे से होगा लैस

नए साल में Google अपने नए स्‍मार्टफोन Pixel 6 को लांच कर सकता है. इससे पहले 2020 में कंपनी ने Pixel 5 स्‍मार्टफोन लांच किया था. Google Pixel 6 में अंडर-स्क्रीन सेल्फी स्नैपर होने का दावा किया जा रहा है.

Updated on: 28 Dec 2020, 05:33 PM

नई दिल्ली:

नए साल में Google अपने नए स्‍मार्टफोन Pixel 6 को लांच कर सकता है. इससे पहले 2020 में कंपनी ने Pixel 5 स्‍मार्टफोन लांच किया था. Google Pixel 6 में अंडर-स्क्रीन सेल्फी स्नैपर होने का दावा किया जा रहा है. टेक रडार की रिपोर्ट के अनुसार, यह कैमरा स्क्रीन के नीचे ही होगा. ZTE अंडर-डिस्प्ले फ्रंट शूटर के साथ एक स्मार्टफोन को पहले से पेश कर चुका है और Xiaomi व Oppo भी अपने प्रोटोटाइप में इसका खुलासा कर चुके हैं. 2021 में पेश होने वाले Samsung Galaxy Z Fold 3 में भी इस तकनीक के होने का दावा किया जा रहा है. 

एक नए पेटेंट में फोन के कई अन्य विवरणों के बारे में बताया गया है. इनमें बेसिक डिजाइन से लेकर मेन कैमरा का लोकेशन तक शामिल है. Google के आने वाले स्‍मार्टफोन के प्राइमरी कैमरा मॉड्यूल के डिजाइन के बारे में भी पता चला है. यह पिक्सल 5 से अलग नहीं होगा. इसका मतलब यह हुआ कि इसके कैमरा मॉड्यूल में दो सेंसर और एक LED फ्लैश को शामिल किया गया है.

Google Pixel 6 स्‍मार्टफोन की खासियत की बात करें तो 6.0 इंच की FHD (1080 गुना 2340 पिक्सल) OLED स्क्रीन 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ मिलेगी. 8 GB रैम और 128 GB स्टोरेज से लैस इस स्‍मार्टफोन के ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन प्रोसेसर से संचालित होने की उम्‍मीद है. Android 11 पर आधारित इस स्‍मार्टफोन में फास्‍ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,080 mAH की बैटरी उपलब्‍ध कराई जा सकती है.