logo-image

5G तकनीक से लैस पहला पिक्‍सल फोन इस तारीख को आएगा बाजार में

गूगल (Google) का अल्ट्रा मॉडर्न स्मार्टफोन पिक्सल 5 (Pixel 5) और पिक्सल 4A 5G (Pixel 4A 5G) 25 सितंबर को जर्मनी में लांच किया जा सकता है.

Updated on: 05 Sep 2020, 05:00 PM

नई दिल्ली:

गूगल (Google) का अल्ट्रा मॉडर्न स्मार्टफोन पिक्सल 5 (Pixel 5) और पिक्सल 4A 5G (Pixel 4A 5G) 25 सितंबर को जर्मनी में लांच किया जा सकता है. एंड्रॉयड अथॉरिटी की रिपोर्ट के अनुसार, वोडाफोन की जर्मन ब्रांच की एक इंटरनल डॉक्यूमेंट में इस बात की तस्‍दीक की गई है. ऐसा होने पर जल्‍द ही बाकी देशों में भी इन अल्‍ट्रा मॉडर्न फोन को लांच किया जा सकता है. कुछ रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि इन स्‍मार्टफोन को 25 सितंबर को ही ग्‍लोबली लांच किया जा सकता है. पिक्सल 5 को ब्लैक और ग्रीन जैसे कलर में पेश किया जा सकता है तो पिक्सल 4A 5G को केवल ब्लैक कलर में बाजार में उतारा जा सकता है.

हाल ही में गूगल पिक्सल 5 की AI बेंचमार्क पर लिस्टिंग होने से इस बात की पुष्‍टि होती है कि यह SD765G Soc से ओपेरेटेड है. इसका मतलब यह हुआ कि यह 5G के साथ आने वाला पहला पिक्सल फोन होगा. साथ ही यह पहला पिक्सल फोन होगा, जिसमें 8 जीबी रैम की सुविधा होगी.

120 हर्ट्ज के OLED पैनल के साथ 6.67 इंच का बड़ा डिस्प्ले पिक्सल 5 स्‍मार्टफोन में होगा. डिस्प्ले के विश्लेषकों ने इस तरह का दावा किया था. कहा जा रहा है कि पिक्सल 5 की स्क्रीन 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आएगी.