logo-image

लाइव कैप्शन फीचर के साथ लॉन्च हो सकता है Google Pixel

गूगल पिक्सल स्मार्टफोन्स (Google Pixel Smartphones) पिक्सल 4 एंड 4 एक्सएल में लाइव कैप्शन फीचर हो सकता है, जो ऑडियो को समझकर उसके सबटाइटल्स को स्क्रीन पर दिखा सकेगा.

Updated on: 03 Oct 2019, 01:27 PM

सैन फ्रांसिस्को:

गूगल पिक्सल स्मार्टफोन्स (Google Pixel Smartphones) पिक्सल 4 एंड 4 एक्सएल में लाइव कैप्शन फीचर हो सकता है, जो ऑडियो को समझकर उसके सबटाइटल्स को स्क्रीन पर दिखा सकेगा. न्यूज पोर्टल टेकराडार के अनुसार, यह लाइव कैप्शन फीचर लाइव ट्रांसक्राइब के समान है लेकिन लाइव ट्रांसक्राइब सुनता है कि लोग क्या कह रहे हैं और फिर उसे फोन के डिस्प्ले पर प्रिंट करता है, जबकि लाइव कैप्शन वीडियो, पोडकास्ट और अन्य सूत्रों से ऑडियो को प्रोसेस करता है, जिसके कारण यूजर्स को रियल-टाइम कैप्शन प्रदान होते हैं.

ये भी पढ़ें: आज लांच हो रहा सैमसंग का लखटकिया फोन Samsung Galaxy Fold, जानें क्या है खासियत

पिक्सल 4 और 4 एक्सएल में इसके अलावा एक नया मोशन सेंस मोड भी होगा और यह नौ एप्लीकेशन्स के साथ काम करेगा, जिन्हें सर्पोटेड एप्स के रूप में वाइटलिस्टेड किया गया है. गूगल पिक्सल 4 के मोशन सेंस प्रोजेक्ट सॉली के माध्यम से पॉवर्ड होते हैं. यह रडार टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके हाथों के जेस्चर्स का पता लगाता है.

डिवाइस को लेकर पहले लीक हुई खबरों की बात करें, तो दोनों ही पिक्सल फोन के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट के साथ आने की संभावना है, जिसमें 6 जीबी रैम और ड्यूअल कैमरा (12 एमपी मेन सेंसर और 16 एमपी टेलीफोटो लेंस) होने की उम्मीद है.