logo-image

Google Pay के नए फीचर से कम बैटरी रहने पर भी आसानी से कर सकेंगे पैसे ट्रांसफर

गूगल (Google) गूगल पे (Google Pay) के लिए फिंगरप्रिंट्स (Fingerprints) और फेश ऑथेन्टिकेशन (Authentication) फीचर को शुरू करने जा रहा है.

Updated on: 29 Oct 2019, 03:01 PM

नई दिल्ली:

गूगल पे (Google Pay) का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए काम की खबर सामने आ रही है. दरअसल, गूगल (Google) गूगल पे (Google Pay) के लिए फिंगरप्रिंट्स (Fingerprints) और फेश ऑथेन्टिकेशन (Authentication) फीचर को शुरू करने जा रहा है. इस फीचर का उपयोग पैसे के ट्रांसफर के समय किया जा सकेगा. बता दें कि गूगल पे का नया फीचर 2.100 वर्जन में दिया गया है. बता दें कि हाल ही में व्हाट्सएप (WhatsApp) ने बायोमीट्रिक ऑथेन्टिकेशन (Biometric Authentication) को शुरू किया है.

यह भी पढ़ें: शेयर मार्केट (Share Market) में करते हैं निवेश तो यह खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए

सेंडिंग मनी सेटिंग्स में मिलेगा यह ऑप्शन
गूगर पे के सेटिंग्स में ऑथेन्टिकेशन का नया फीचर मौजूद रहेगा. यह फीचर सेंडिंग मनी सेटिंग्स (Sending Money Settings) के ऑप्शन में मिलेगा. बता दें कि इससे पहले इस सेटिंग्स में केवल कोड का ऑप्शन दिया गया था. यूजर पिन के साथ फेश अनलॉक या फिंगरप्रिंच स्कैन का उपयोग कर सकेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल इस फीचर का उपयोग Android 10 के यूजर ही कर पाएंगे. बाद में Android 9 यूजर भी इसका उपयोग कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें: बिना अनुमित RBI के बाहर प्रदर्शन के आरोप में कई पीएमसी खाताधारक हिरासत में

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल पे (Google Pay) को भविष्य में यूजर्स के लिए डार्क मोड में भी शुरू किया जा सकता है. मौजूदा समय में इसकी टेस्टिंग चल रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Google Pay के वर्जन 2.96.264233179 में डार्क मोड है. डार्क मोड की खासियत होगी कि बैटरी खत्म होने की स्थिति में गूगल पे (Google Pay) स्वयं डार्क मोड में चला जाएगा. ऐसा माना जा रहा है गूगल पे का नया वर्जन जल्द ही गूगल प्ले स्टोर पर के जरिए अपडेट किया जा सकेगा.