logo-image

स्मार्टफोन से एंड्रॉइड टीवी एप इंस्टॉलेशन की सुविधा दे रहा गूगल

इस सुविधा ने गूगल प्ले स्टोर पर इंस्टॉल बटन में एक ड्रॉप-डाउन मेनू जोड़ा, जो किसी अकाउंट में रजिस्टर्ड स्मार्ट डिवाइसेस की सूची दिखाता है.

Updated on: 04 Dec 2021, 10:56 AM

highlights

  • एंड्राइड स्मार्ट टीवी पर ऐप्स इंस्टॉल करना होगा आसान
  • नई सुविधा पहले सीमित यूजर्स के लिए उपलब्ध थी

सैन फ्रांसिस्को:

गूगल ने उस कार्यक्षमता को रोल आउट करना शुरू कर दिया है जो यूजर्स को अपने फोन के माध्यम से अपने एंड्रॉइड-सक्षम स्मार्ट टीवी पर ऐप्स इंस्टॉल करने में सक्षम बनाता है. अब उपयोगकर्ता अंतत: अपने स्मार्टफोन पर प्ले स्टोर से अपने एंड्रॉइड टीवी उपकरणों पर एक एप इंस्टॉल कर सकते हैं. गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार यह विकल्प केवल उन एप्लिकेशन के लिए दिखाई देता है जो एंड्रॉइड टीवी पर उपलब्ध हैं. नई सुविधा पहले सीमित संख्या में यूजर्स के लिए उपलब्ध थी, जिन्होंने प्ले स्टोर का लेटेस्ट वर्जन स्थापित किया है. अब यह दुनिया भर में अधिक यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

नए फंक्शन के साथ गूगल स्मार्ट टीवी पर प्ले स्टोर पर एप्स ब्राउज करने की परेशानी को ठीक करने की कोशिश कर रहा है. केवल आवश्यकता यह है कि एक ही गूगल अकाउंट को स्मार्टफोन और एंड्रॉइड टीवी डिवाइस दोनों में लॉग इन किया जाना चाहिए. इस सुविधा ने गूगल प्ले स्टोर पर इंस्टॉल बटन में एक ड्रॉप-डाउन मेनू जोड़ा, जो किसी अकाउंट में रजिस्टर्ड स्मार्ट डिवाइसेस की सूची दिखाता है. कोई भी एंड्रॉइड टीवी के बगल में स्थित चेकबॉक्स पर टैप कर सकता है और एंड्रॉइड टीवी पर एप प्राप्त करने के लिए इंस्टॉल बटन पर टैप कर सकता है.

नई सुविधा पहले सीमित संख्या में यूजर्स के लिए उपलब्ध थी, जिन्होंने प्ले स्टोर का लेटेस्ट वर्जन स्थापित किया है. अब यह दुनिया भर में अधिक यूजर्स के लिए उपलब्ध है.