News Nation Logo

Apple वॉच और कारप्ले डैशबोर्ड पर गूगल मैप हुआ शामिल, जानें क्या होगा फायदा

गूगल मैप (Google Map) को विश्व स्तर पर सभी समर्थित वाहनों के कारप्ले डैशबोर्ड के साथ ऐप्पल वॉच के मैप्स ऐप में शामिल कर लिया गया है जिसे अगले कुछ ही हफ्तों में चालू किया जाएगा. कंपनी के मुताबिक, आईओएस डिवाइसों का इस्तेमाल करने वाले लोग सुरक्षित व आसा

IANS | Updated on: 12 Aug 2020, 08:31:51 AM
Google

Google (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

गूगल मैप (Google Map) को विश्व स्तर पर सभी समर्थित वाहनों के कारप्ले डैशबोर्ड के साथ एप्पल वॉच के मैप्स ऐप में शामिल कर लिया गया है जिसे अगले कुछ ही हफ्तों में चालू किया जाएगा. कंपनी के मुताबिक, आईओएस डिवाइसों का इस्तेमाल करने वाले लोग सुरक्षित व आसान तरीके से अपनी घड़ी व अपनी कार से गूगल मैप्स का इस्तेमाल कर पाएंगे.

कारप्ले डैशबोर्ड में गूगल मैप को इस्तेमाल करने के साथ ही अपने पसंदीदा मीडिया ऐप से गाने को चलाया या पॉज किया जा सकेगा, पॉडकास्ट या ऑडियोबुक को रिवाइंड या फास्ट फॉरवर्ड किया जा सकेगा और साथ ही कैलेंडर में अपॉइंटमेंट्स को भी जल्दी से चेक किया जा सकेगा.

और पढ़ें: Google ने पत्रकारों के लिए लॉन्च किया कोविड-19 मैप, मिलेगा ये फायदा

गूगल ने सोमवार को अपने एक बयान में कहा, "यह सभी जानकारियां स्पिल्ट स्क्रीन व्यू में प्रदर्शित होंगी ताकि सड़क पर अपना ध्यान रखते हुए ही आपको जरूरी जानकारी मिल सकें." यानि कि फोन की स्क्रिन दो हिस्सों में बंट जाएगी जिससे दो अलग-अलग आवश्यक जानकारी आपको साथ में मिल सकें.

एप्पल वॉच के लिए गूगल मैप्स ऐप के साथ कार, बाइक, सार्वजनिक परिवहन या पैदल चलते हुए इसका आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. इससे किसी जगह पर पहुंचने के एक अनुमानित वक्त की जानकारी आपको दी जाएगी और ऐप में गंतव्यों तक पहुंचने के संबंध में भी जानकारी बारीकि से उपलब्ध कराई जाएगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 08:30:47 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.