logo-image

Google Map पर मिलेगा अब ये नया फीचर! सड़क पर सफर होगा और आसान

Google Map New Feature: अगर आप भी गूगल मैप (Google Map) का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए ही लिखी जा रही है. दरअसल गूगल मैप (Google Map) का नया फीचर यूजर को अब टोल टैक्स की जानकारी भी देगा.

Updated on: 15 Jun 2022, 09:43 AM

highlights

  • इस साल अप्रैल में ही हो चुकी थी नए फीचर के आने की घोषणा
  • सफर के शुरू होने से खत्म होने तक टोल की पूरी जानकारी
  • स्थानीय टोल अधिकारियों से मिलेगी यूजर्स को पुख्ता जानकारी

नई दिल्ली:

Google Map New Feature: सड़क पर आपका सफर पहले से ज्यादा आसान होने जा रहा है. सफर को पहले से ज्यादा सुविधाजनक बनाने के लिए गूगल मैप (Google Map) में एक नया फीचर एड हो चुका है. अगर आप भी गूगल मैप (Google Map) का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए ही लिखी जा रही है. दरअसल गूगल मैप (Google Map) का नया फीचर यूजर को अब टोल टैक्स की जानकारी भी देगा. खास बात ये कि गूगल मैप (Google Map) का ये खास फीचर भारत के अलावा अमेरिका, जापान, इंडोनेशिया के यूजर्स के लिए लाया गया है. गूगल मैप (Google Map) की ये सर्विस आईओएस और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए होगी. साथ ही यह फीचर लगभग 2000 टोल सड़कों के लिए काम करेगा.  

पहले ही हो चुकी थी घोषणा
गूगल मैप (Google Map) में नए फीचर की घोषणा गूगल बीते महीने अप्रैल में ही कर चुका था. इस नए फीचर से यूजर्स को टोल की पूरी जानकारी मिलेगी, जिससे सफर शुरू होने से लेकर खत्म होने तक का अनुमान लगा पाएंगे. इस नए फीचर की मदद से यूजर्स को अपनी सुविधा के अनुसार सही रास्तों का चुनाव करने में भी मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ेंः कल से बंद हो जाएगी Microsoft की ये सर्विस! 27 साल की सेवा के बाद होगी रिटायर्ड

पुख्ता होगी जानकारी 
गूगल मैप (Google Map) के इस नए फीचर के तहत टोल की जानकारी स्थानीय टोल अधिकारियों से मिलेगी, जिससे जानकारी के सटीक और सही होने का दावा रहेगा. इसके अलावा गूगल मैप (Google Map) का नया फीचर यूजर्स को टोल फ्री सड़कों की भी पूरी जानकारी देगा. नए फीचर की मदद से सफर के दौरान टोल फ्री रास्तों को चुनने का भी विकल्प मिलेगा.