logo-image

गूगल का Android 11 Go Edition लांच! नए फीचर्स के साथ मिलेंगे बेहतर परफॉर्मेंस

2GB और उससे कम के रैम वाले स्मार्टफोन्स (Smartphones) के लिए गूगल (Google) ने Android 11 Go Edition लॉन्च किया है. Android 11 Go Edition में एंट्री लेवल डिवाइसेज के लिए बेहतर परफॉर्मेंस और नए फीचर्स हैं.

Updated on: 11 Sep 2020, 03:48 PM

नई दिल्ली:

2GB और उससे कम के रैम वाले स्मार्टफोन्स (Smartphones) के लिए गूगल (Google) ने Android 11 Go Edition लॉन्च किया है. Android 11 Go Edition में एंट्री लेवल डिवाइसेज के लिए बेहतर परफॉर्मेंस और नए फीचर्स हैं. गूगल का कहना है कि Android Go स्मार्टफोन्स में यूजर्स को Android 11 की तरह ही सिक्योरिटी और प्राइवेसी फीचर उपलब्‍ध होंगे. Android 11 Go Edition में एप लांच का टाइम Android 10 Go Edition की तुलना में 20% फास्ट है.

जेस्टर नेविगेशन सपोर्ट, बड़ी डिस्प्ले सपोर्ट, नोटिफिकेशंस शेड भी Android 11 Go Edition के यूजर को उपलब्‍ध होंगे. नोटिफिकेशंस शेड की मदद से यूजर्स नोटिफिकेशन से ही मैसेज की रिप्लाई कर पाएंगे. Android 11 Go Edition वन-टाइम परमिशन फीचर भी लेकर आया है, जो आपको माइक्रोफोन, कैमरा व लोकेशन जैसे सेंसर को एक्सेस करने की अनुमति देता है. Android 11 Go Edition ऑटो-रीसेट परमिशन सपोर्ट फीचर भी लेकर आया है.

डिवाइसेज को एक्स्ट्रा रैम मिलने से 900MB ज्यादा स्टोरेज स्पेस और 270MB तक फ्री मेमोरी मिल जाएगी. गूगल ने 1.5जीबी रैम से बढ़ाकर Android 11 Go Edition के सपॉर्ट को 2जीबी कर दिया है.

अगले महीने से उपलब्ध होने वाले Android 11 Go Edition में 2GB RAM या इससे कम रैम है. सिर्फ नए स्मार्टफोन Android 11 Go Edition के साथ लॉन्च होंगे. इसका मतलब यह हुआ कि पुराने स्मार्टफोन्स को इसका अपडेट नहीं मिल पाएगा.