logo-image

एंड्रॉयड टीवी पर सीमित फीचर्स के साथ आया गूगल डुओ पर कॉल रिसीव नहीं कर सकते

वीडियो कॉलिंग ऐप गूगल डुओ को इसके आने के चार साल बाद एंड्रॉयड टीवी पर उपलब्ध कराया जा रहा है। गूगल ने इस हफ्ते यह कहते हुए ऐप के आने पर बात की कि इसे एंड्रॉयड टीवी के लिए बीटा में उपलब्ध कराया जाएगा.

Updated on: 13 Sep 2020, 04:17 PM

सैन फ्रांसिस्को:

वीडियो कॉलिंग ऐप गूगल डुओ (Google Duo) को इसके आने के चार साल बाद एंड्रॉयड टीवी (Android TV) पर उपलब्ध कराया जा रहा है। गूगल (Google) ने इस हफ्ते यह कहते हुए ऐप के आने पर बात की कि इसे एंड्रॉयड टीवी के लिए बीटा में उपलब्ध कराया जाएगा. 9 टू 5 गूगल की रिपोर्ट के मुताबिक, इसके लिए अपने फोन या कंप्यूटर (Phone or Computer) से गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) में जाकर ऐप को टीवी पर इंस्टॉल किया जा सकेगा या फिर एंड्रॉयड टीवी प्लेटफॉर्म (Android TV Plateform) पर उपलब्ध गूगल मार्केटप्लेस (Google Marketplace) के माध्यम से भी इसे सीधे तौर पर इंस्टॉल किया जा सकता है.

हालांकि, ऐसा नहीं है कि इसे इंस्टॉल कर लेने के बाद ही इसका उपयोग किया जा सकेगा. डुओ को होम स्क्रीन या ऐप ट्रे में शामिल किया जा सकेगा. इसे केवल सेटिंग ऐप या साइडलोड लॉन्चर के इस्तेमाल से ही ओपन किया जा सकता है.

वॉयस कॉल के लिए यह अपने रिमोट कंट्रोल में पहले से मौजूद माइक्रोफोन का इस्तेमाल करता है, लेकिन यूजर्स के लिए फिलहाल एंड्रॉयड टीवी पर गूगल डुओ पर आए कॉल को रिसीव करना संभव नहीं होगा. ये कुछ ऐसी चीजें हैं जिस पर गूगल आने वाले समय में काम करेगा.