News Nation Logo

Google ने बंद कर दी इस ऐप की सर्विस, 2011 में हुई थी शुरुआत

Google ने Google Play Music को बंद कर दिया है. 8 साल पहले Google Play Music को 2011 में लांच किया गया था. दो माह पहले अगस्‍त में गूगल ने कहा था कि कंपनी अब Google Play Music को धीरे-धीरे बंद करेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 23 Oct 2020, 04:34:14 PM
google play Music

Google ने बंद कर दी इस ऐप की सर्विस, 2011 में हुई थी शुरुआत (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

Google ने Google Play Music को बंद कर दिया है. 8 साल पहले Google Play Music को 2011 में लांच किया गया था. दो माह पहले अगस्‍त में गूगल ने कहा था कि कंपनी अब Google Play Music को धीरे-धीरे बंद करेगी. अब जबकि अक्टूबर आ गया है तो कंपनी अपने वादे के अनुसार YouTube म्‍यूजिक से Google Play Music को रिप्लेस कर रही है.

Google Play Music ऐप ओपन करने पर शट डाउन होने का मैसेज दिया जा रहा है. हालांकि Google Play से YouTube Music में ट्रैक्स को माइग्रेट किया जा सकता है. Google Play Music ओपन करने के बाद Google Play Music No longer Available बड़े शब्दों में लिखा आ रहा है.

Google Play Music के कंटेंट को आप YouTube Music में ट्रांसफ़र कर सकते हैं. Manage your data ऑप्शन के माध्‍यम से आप Google Play Music की लाइब्रेरी को डाउनलोड कर सकते हैं. आप चाहें तो रिकोमेंडेशन हिस्ट्री भी डिलीट कर सकते हैं. YouTube Music आने से ही तय हो गया था कि अब Play Music का भविष्‍य अधिक दिनों के लिए नहीं है. 

YouTube Music की बात करें तो वहां आपको सब्‍सक्रिप्‍शन का ऑप्‍शन मिलेगा. पैसे देकर आप सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं. हालांकि इंटरनेट से कनेक्‍ट करके गाने फ्री में सुन सकते हैं लेकिन फ़्री वर्जन में कई फ़ीचर उपलब्‍ध नहीं होते.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Oct 2020, 04:07:05 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.