News Nation Logo
Banner

Google ने बदला Gmail का लुक, क्‍या आपने नोटिस किया?

Google ने आपके Gmail का लुक चेंज कर दिया है. लेकिन शायद आपने नोटिस नहीं किया हो. Google ने Gmail के पारंपरिक लोगो के बदले ऐसे लोगो को लांच किया है, जिसका डिजाइन गूगल के अन्य उत्पादों की तरह दिखता है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 09 Oct 2020, 04:00:40 PM
WhatsApp Image 2020 10 09 at 15 39 08

Google ने बदला Gmail का लुक, क्‍या आपने नोटिस किया? (Photo Credit: Google)

नई दिल्ली:

Google ने आपके Gmail का लुक चेंज कर दिया है. लेकिन शायद आपने नोटिस नहीं किया हो. Google ने Gmail के पारंपरिक लोगो के बदले ऐसे लोगो को लांच किया है, जिसका डिजाइन गूगल के अन्य उत्पादों की तरह दिखता है. वर्षों तक Gmail में एक ही तरह का लोगो देखने को मिलता रहा. चाहे डेस्‍कटॉप पर आप www.gmail.com टाइप करें या फिर ऐप आने के बाद, लोगो में कोई खास बदलाव नहीं किया गया था. अब वर्षों बाद इसमें बदलाव किया गया है. 

Google ने Gmail का नया लोगो M की तरह बनाया है. इसमें लाल, नीला, पीला, हरा रंग का यूज भी देखा जा सकता है. Gmail का नया लोगो गूगल मैप्स, गूगल फोटोज, क्रोम और गूगल के अन्‍य प्रोडक्ट की तरह देखा जा सकता है. पहले Gmail का लोगो लिफाफानुमा था, जो चिट्ठी-पत्री की याद दिलाता था. Google ने उस लिफाफेनुमा लोगो को अलविदा बोल दिया है. हालांकि गूगल के अन्‍य प्रोडक्‍ट के लोगो की तरह होने के चलते यूजर्स ने इस पर ध्‍यान नहीं दिया. 

एक रिपोर्ट के अनुसार, Google ने M को पूरी तरह से छोड़ने या जीमेल के लाल रंग को हटाने का मन बना लिया था, लेकिन रिसर्च में शामिल लोग इस पर एकराय नहीं थे. हालांकि एक स्टडी में पाया गया कि Gmail का लिफाफानुमा लोगो महत्वपूर्ण डिजाइन वाला नहीं था.

First Published : 09 Oct 2020, 04:00:40 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो