News Nation Logo
Banner

गूगल का पिक्सल 5ए 11 जून को हो सकता है लांच

इसमें 6.5 इंच का ओएलईडी डिस्प्ले हो सकता है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 1080x3040 पिक्सल और डिस्प्ले रिफ्रेश रेट 120 हार्ट्ज हो सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 26 Apr 2021, 07:12:23 AM
Google 5A 5G

इसमें कोई भी 4जी विकल्प मिलने की उम्मीद नहीं है. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • कोई भी 4जी विकल्प मिलने की उम्मीद नहीं
  • इसमें 6.5 इंच का ओएलईडी डिस्प्ले होगा
  • भारत में 40 हजार रुपये के आसपास कीमत

सैन फ्रांसिस्को:

गूगल (Google) ने हाल ही में अपने आगामी स्मार्टफोन पिक्सल 5ए को बाजार में उतारने को लेकर घोषणा की है, जिसे 11 जून को लॉन्च किया जा सकता है. कैमरा फीचर्स और एचडीआर प्लस एल्गोरिदम की क्षमताओं से संबंधित एक हालिया ब्लॉग पोस्ट में, कंपनी ने पहले से मौजूद पिक्सल फोन (Pixel Phone) के साथ लिए गए कैमरा सैंपल से भरी गूगल फोटो गैलरी को लिंक किया है. कंपनी ने ब्लॉग पोस्ट पर दो तस्वीर साझा की हैं. जीएसएमएरिना की रिपोर्ट अनुसार यह संकेत मिला है कि इसका स्नैपड्रैगन 765 जी चिपसेट और 5जी कनेक्टिविटी के साथ केवल एक ही वेरिएंट होगा. इसमें कोई भी 4जी विकल्प मिलने की उम्मीद नहीं है.

अल्ट्रावाइल्ड कैमरा से होगा लैस
ईएक्सआईएफ डेटा में भी संकेत दिए गए हैं कि इस फोन में एक अल्ट्रावाइल्ड कैमरा हो सकता है. सैंपल फोटो पिछले साल 1 अक्टूबर को ली गई थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि दूसरी तस्वीर में किसी भी ईएक्सआईएफ डेटा का तो अभाव है मगर यह पिक्सल 5ए है. डिवाइस के ऊपर और नीचे न्यूनतम बेजल्स के साथ डिवाइस में पंच-होल डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है. आगामी पिक्सल 5ए में 6.2 इंच की एफएचडी प्लस ओएलईडी डिस्प्ले होने की उम्मीद है. पिक्सल 5ए में ड्यूअल कैमरा और एक फ्लैश की सुविधा हो सकती है. फोन में 3.5 मिमी हेडफोन जैक, रियर फिंगरप्रिंट रीडर और स्टीरियो स्पीकर हो सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः भारतीय बाजार में 34,999 रुपये पर उतारा जा सकता है IQOO-7 5जी 

गूगल के इस फोन में क्या कुछ खास होगा?
गूगल पिक्सल 5ए 5जी की संभावित खूबियों की बात करें तो इसमें 6.5 इंच का ओएलईडी डिस्प्ले हो सकता है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 1080x3040 पिक्सल और डिस्प्ले रिफ्रेश रेट 120 हार्ट्ज हो सकता है. इस फोन को एंड्रॉयड वी10 (क्यू) ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है. गूगल के इस अपकमिंग स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 765जी चिपसेट देखने को मिल सकता है और यह 6 जीबी रैम के साथ ही 128 जीबी स्टोरेज ऑप्शन में आ सकता है. गूगल पिक्सल 5ए 5जी को सिर्फ ब्लैक कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः भारत में अब मिलेगा प्रो-ग्रेड कैमरे के साथ Mi 11 Ultra सुपरफोन 

कैमरा और बैटरी
गूगल पिक्सल 5ए 5जीके कैमरे की बात करें तो इसमें 12.2 एमपी का रियर कैमरा हो सकता है, जो कि वाइड एंगल भी सपोर्ट करेगा. इसे ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ पेश किया जा सकता है. वहीं इसमें सेल्फी के लिए 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है. गूगल पिक्सल 5ए 5जी डिजिटल जूम, ऑटो फ्लैश, फेस डिटेक्शन समेत कई और फीचर्स से लैस होगा. गूगल पिक्सल सीरीज के इस फोन में 4000 एमएएच की बैटरी होगी, जो कि फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ होगी. गूगल पिक्सल 5ए 5जी को भारत में 40 हजार रुपये के आसपास लॉन्च किया जा सकता है. फिलहाल अगस्त महीने में इसे अमेरिका और जापान जैसे देशों में लॉन्च किया जा सकता है.

First Published : 26 Apr 2021, 07:10:02 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×