logo-image

WhatsApp ऐप में आए 61 नए Wallpapers, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज़

वॉट्सऐप (WhatsApp) यूज़र्स के लिए चैट का एक्सपीरिएंस बदलने वाला है. वॉट्सऐप ने अपने बीटा यूज़र्स के लिए 61 नए वॉलपेपर (Wallpaper) पेश किए हैं.

Updated on: 15 Nov 2020, 03:32 PM

नई दिल्ली:

वॉट्सऐप (WhatsApp) यूज़र्स के लिए चैट का एक्सपीरिएंस बदलने वाला है. वॉट्सऐप ने अपने बीटा यूज़र्स के लिए 61 नए वॉलपेपर (Wallpaper) पेश किए हैं. WABetaInfo की ओर से जानकारी दी गई है कि वॉट्सऐप ने अपने एंड्रॉयड बीटा (android beta users) यूज़र्स के लिए ‘Advanced Wallpaper’ फीचर पेश किया है. इस फीचर के माध्‍यम से यूज़र अपने हिसाब से चैट के बैकग्राउंड (background) का वॉलपेपर बदल सकता है और इसके लिए उन्‍हें 61 नए वॉलपेपर का ऑप्शन मिलेगा. 

WABetaInfo ने वॉलपेपर की डिज़ाइन की लिस्ट भी दी है. खास बात यह है कि यूज़र्स वॉलपेपर की ओपेसिटी को एडिट भी कर सकते हैं. यूज़र्स 32 नए ब्राइट वॉलपेपर्स, 29 नए डार्क वॉलपेपर्स, कस्टम वॉलपेपर और सॉलिड कलर के बीच अपने हिसाब से वॉलपेपर सेलेक्‍ट कर सकते हैं. पुराना वॉलपेपर आप WhatsApp Archive से सेलेक्ट कर सकते हैं.

सॉलिड कलर को वॉलपेपर बनाना चाहते हैं तो WhatsApp Doodle पर लाना होगा. WABetaInfo की ओर से कहा गया है कि फिलहाल इस फीचर को बीटा यूजर के लिए पेश किया गया है और जल्‍द ही सभी यूजर्स के लिए इसे रोल आउट कर दिया जाएगा.