News Nation Logo
Banner

आप Vivo Smartphone यूज कर रहे हैं तो आपके लिए है खुशखबरी, कंपनी ने जारी किया Android 11 अपडेट

Vivo Smartphone Users के लिए खुशखबरी है. कंपनी ने अपने कुछ स्‍मार्टफोन्‍स के लिए एंड्राइड 11 पर आधारित Funtouch OS 11 का अपडेट जारी कर दिया है. पिछले साल भारत में लांच किए गए Vivo X50 स्मार्टफोन के लिए जारी किया गया अपडेट टेस्टिंग फेज़ में है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 15 Feb 2021, 10:55:06 AM
Vivo Funtouch OS

Good News : Vivo Smartphones के लिए जारी हुआ Android 11 Updates (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

Vivo Smartphone Users के लिए खुशखबरी है. कंपनी ने अपने कुछ स्‍मार्टफोन्‍स के लिए एंड्राइड 11 पर आधारित Funtouch OS 11 का अपडेट जारी कर दिया है. पिछले साल भारत में लांच किए गए Vivo X50 स्मार्टफोन के लिए जारी किया गया अपडेट टेस्टिंग फेज़ में है. माना जा रहा है कि जल्‍द ही यह अपडेट यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा. इस अपडेट के आने से फोन के फीचर में कई बदलाव देखने को मिलेंगे और कई नए फीचर्स भी जुड़ेंगे. जल्‍द ही यानी मार्च 2021 तक Android 11 का अपडेट कंपनी के बाकी स्मार्टफोन Vivo V17, Vivo V17 Pro, Vivo V15 Pro, Vivo S1, Vivo S1 Pro, Vivo Z1x और Z1 Pro स्मार्टफोन को भी मिल जाएगा. Vivo V 19 के कुछ यूजर्स को अपडेट्स मिल गए हैं और आने वाले दिनों में प्रत्‍येक यूजर को ये अपडेट मिल जाएंगे. 

Vivo X50 में 1080X2376 पिक्सल रेजोलूशन के साथ 6.56 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है. क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर से लैस वीवो X50 स्मार्टफोन में 8GB की रैम और 128GB का स्टोरेज दिया गया है. फोन की स्टोरेज को Micro SD Card के जरिए बढ़ाया जा सकता है.

Vivo X50 स्मार्टफोन के रियर पर क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है. ग्राहकों को इस फोन में 4 कैमरे मिलेंगे. Vivo के इस स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा दिया गया है. फोन के बैक पर 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा, 13 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट कैमरा और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा भी दिया गया है. सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. पावर के लिए फोन में 4,200mAh की बैटरी दी गई है, जो 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.

Funtouch वीवो का कस्टम मोबाइल ओएस है लेकिन अब इसे Origin OS से रिप्लेस करने की तैयारी है. Origin OS भी Funtouch OS की तरह एंड्रॉयड बेस्ड ही होगा. Origin OS की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर शेयर की जा रही हैं और कंपनी ने इसे कन्फर्म भी कर दिया है. बताया जा रहा है कि 19 नवंबर को Vivo Origin OS को लॉन्च किया जा सकता है. 19 नवंबर को ही VIVO Developer Conference भी है.

VIVO का Funtouch OS भी पहले के मुकाबले काफी बदला हुआ है, फिर भी कंपनी ने Origin OS पर शिफ्ट करना बेहतर माना है. माना जा रहा है कि Origin OS गूगल के Android 11 पर आधारित होगा जो अभी लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्‍टम है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Feb 2021, 10:55:06 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.