logo-image

Realme Smartphone के लिए खुशखबरी, कंपनी ने जारी किए नए अपडेट्स

स्‍मार्टफोन कंपनी रियलमी ने Realme 5, Realme 5s, Realme 5i और Realme C11 के लिए भारत में सितंबर 2020 का अपडेट जारी किया है. अपडेट में अगस्त 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच उपलब्‍ध कराया गया है. यूजर्स को धीरे-धीरे इन फोन्स के अपडेट रिसीव होंगे.

Updated on: 05 Sep 2020, 04:12 PM

नई दिल्ली:

स्‍मार्टफोन कंपनी रियलमी ने Realme 5, Realme 5s, Realme 5i और Realme C11 के लिए भारत में सितंबर 2020 का अपडेट जारी किया है. अपडेट में अगस्त 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच उपलब्‍ध कराया गया है. यूजर्स को धीरे-धीरे इन फोन्स के अपडेट रिसीव होंगे. प्रारंभ में चुनिंदा यूजर्स को ही अपडेट मिलेंगे. कंपनी को लगेगा कि अब नए अपडेट में कोई बग नहीं है तब फिर सारे यूजर्स के लिए अपडेट जारी किया जाएगा. अपडेट में अलग-अलग खामियों को दूर करने के अलावा सुपर नाइट-टाइम स्टैंडबाय फीचर भी ऐड किया गया है.

अगर आप Realme 5 या Realme 5s यूज कर रहे हैं तो इन दोनों फोन के अपडेट का वर्जन नंबर RMX1911EX_11.C.55 होगा. दूसरी ओर, अगर आप Realme 5i यूज कर रहे हैं तो इसके लिए अपडेट वर्जन नंबर RMX2030EX_11.C.53 होगा. Realme C11 यूजरों के लिए अपडेट का वर्जन नंबर RMX2185_11_A.71 होगा.

अपडेट पाने के लिए आपको Setting>>Software Update पर जाना होगा. वहां आपको पता चल जाएगा कि आपके फोन में अपडेट आया है या नहीं. अपडेट आया हो तो डाउनलोड कर लीजिए. अगर अपडेट नहीं मिला है तो इंतजार कीजिए. Realme ने सारे अपडेट्स के लिए मैनुअल डाउनलोड लिंक भी उपलब्ध कराया है. अगर आप अपडेट के लिए इंतजार करने के मूड में नहीं हैं तो कंपनी के सॉफ्टवेयर अपग्रेड पेज से अपडेट्स डाउनलोड कर सकते हैं.

Realme 5, Realme 5i और Realme 5s में नए अपडेट के साथ सुपर नाइट-टाइम फीचर और एक नया स्मूद स्क्रोलिंग फीचर मिलेगा. इसके अलावा यूजर्स स्टेटस इंफॉर्मेशन इंटरफेस से IMEI नंबर कॉपी भी कर सकते हैं. साथ ही बैटरी परसेंटेज के डिफॉल्ट डिस्प्ले को भी कंपनी ने ऑप्टिमाइज किया है.