News Nation Logo
Banner

PUBG Mobile के दीवानों के लिए Good News, नए कलेवर में लौट रहा गेमिंग ऐप

PUBG Mobile के दीवानों के लिए अच्‍छी खबर आ रही है. PUBG मैनेजमेंट की ओर से कहा गया है कि PUBG Mobile India नामक गेम के नए संस्‍करण पर काम चल रहा है. PUBG Mobile India खास तौर से भारतीय बाजार को ध्‍यान में रखकर बनाया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 12 Nov 2020, 08:03:12 PM
pubg moblie

PUBG Mobile के दीवानों के लिए Good News, नए कलेवर में लौट रहा ऐप (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

PUBG Mobile के दीवानों के लिए अच्‍छी खबर आ रही है. PUBG मैनेजमेंट की ओर से कहा गया है कि PUBG Mobile India नामक गेम के नए संस्‍करण पर काम चल रहा है. PUBG Mobile India खास तौर से भारतीय बाजार को ध्‍यान में रखकर बनाया गया है और इसमें डेटा प्राइवेसी और सुरक्षा को पूरी प्राथमिकता दी जाएगी. इसके अलावा PUBG Corporation की मूल कंपनी KRAFTON भारत के वीडियो गेम, एस्कॉर्ट्स के साथ-साथ मनोरंजन और आईटी सेक्‍टर में 100 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी.

यह भी कहा जा रहा है कि गेम के विभिन्न पहलुओं को भारतीय गेमर्स के लिए कस्टमाइज़ किया जाएगा. अब वर्चुअल सिमुलेशन ट्रेनिंग ग्राउंड में गेम को सेट किया जा रहा है. उसमें कैरेक्टर ऑटोमेटिक तरीके से कपड़े पहनेंगे और वर्चुअल प्रकृति को प्रतिबिंबित करने के लिए हरे रंग का हिट प्रभाव होगा. 

PUBG की ओर से कहा जा रहा है कि भारतीय यूजर्स के डेटा स्टोरेज की रुटीन ऑडिट होगी और वेरिफिकेशन भी किया जाएगा. PUBG ई-स्पोर्ट्स को भारत में बढ़ावा मिलेगा और विशेष टूर्नामेंट भी आयोजित किए जाएंगे. यह भी कहा जा रहा है कि लोकल बिजनेस कॉलेबोरेशन के लिए भारतीय सहायक कम्पनी में PUBG कॉरपोरेशन 100 से अधिक कर्मचारियों की भर्ती करेगा.

हालांकि अब तक तय नहीं हुआ है कि PUBG Corporation को इसके लिए भारत सरकार की मंजूरी मिली है या नहीं. पिछले महीनों में भारत सरकार ने PUBG के साथ कई चाइनीज ऐप्‍स पर बैन लगा दिया था. भारत में PUBG Mobile India कब तक आएगा, इस बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं मिली है.

First Published : 12 Nov 2020, 08:03:12 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.