News Nation Logo

सैमसंग को 2021 में 70 लाख फोल्डेबल स्मार्टफोन की बिक्री की उम्मीद

सैमसंग अपने आगामी गैलेक्सी जेड फोल्ड3 और जेड फ्लिप3 की 60 से 70 लाख यूनिट के बीच बिक्री (शिपमेंट) का लक्ष्य लेकर चल रही है.

By : Nihar Saxena | Updated on: 23 May 2021, 07:42:43 AM
Samsung

इस साल 70 लाख स्मार्टफोन की बिक्री का लक्ष्य है समसंग का. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड3 के 30 लाख यूनिट बिकने की उम्मीद
  • सेंट्रल डिस्प्ले चौड़ा होगा और बाकी के दो डिस्प्ले पतले होंगे
  • रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों फोन जुलाई में लांच होने की उम्मीद

सोल:

दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग अपने आगामी गैलेक्सी जेड फोल्ड3 और जेड फ्लिप3 की 60 से 70 लाख यूनिट के बीच बिक्री (शिपमेंट) का लक्ष्य लेकर चल रही है. जीएसएमएरीना ने द एलेक का हवाला देते हुए बताया कि अकेले सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड3 के 30 लाख यूनिट रेंज में बिकने की उम्मीद है, जबकि सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप3 की अतिरिक्त 40 लाख शिपमेंट की उम्मीद है. रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों फोन जुलाई में लांच होने की उम्मीद है और इस तरह से कंपनी को इस मील के पत्थर तक पहुंचने के लिए लगभग 5 महीने का समय मिलेगा.

डिस्प्ले कुछ होगा ऐसा
गैलेक्सी जेड फ्लिप में 1.83 इंच का बड़ा बाहरी डिस्पले होने की उम्मीद है. इसमें एक ड्यूअल कैमरा सिस्टम होगा, जिसमें कथित तौर पर 12 मेगापिक्सल का मुख्य स्नैपर और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड स्नैपर शामिल है. जेड फ्लिप3 की आंतरिक स्क्रीन में 10 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ पंच-होल डिजाइन हो सकता है. सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड3 के 4,275 एमएएच (2,215 एमएएच प्लस 2,060 एमएएच) की संयुक्त बैटरी क्षमता के साथ आने की संभावना है, जिसे 4,400 एमएएच के तौर पर बाजार में उतारा जा सकता है. फोन में दो सेल्फी कैमरा दिए जा सकते हैं, जो पंच-होल डिजाइन के साथ आएंगे. फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और डिस्प्ले के भीतर मिलने वाले ही स्पीकर्स होंगे.

ऐसा होगा तीन डिस्प्ले वाला फोन
रिपोर्ट के मुताबिक, फोन का सेंट्रल डिस्प्ले चौड़ा होगा और बाकी के दो डिस्प्ले पतले होंगे. दोनों साइड के डिस्प्ले अंदर की ओर फोल्ड हो पाएंगे. हालांकि इलस्ट्रेशन में इन्हें बाहर की तरफ फोल्ड होते हुए भी दिखाया गया है. फोल्ड होने के बाद भी दोनों स्क्रीन के बीच थोड़ा खाली स्पेस रखा गया है, जिसमें एस-पेन को लगाया जा सकता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट द्वारा संचालित होने की बात कही जा रही है. हाल ही में आई एक रिपोर्ट ने संकेत दिया है कि सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड3 वैश्विक स्तर पर 2021 की दूसरी छमाही के दौरान बाजार में उतारा जा सकता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 May 2021, 07:42:43 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.