News Nation Logo
Banner

10 करोड़ सक्रिय मासिक यूजर वाला एप बना 'गाना' : रिपोर्ट

भारत में सबसे बड़ा म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप 'गाना' के सक्रिय यूजर की तादाद मार्च 2019 में 10 करोड़ (मासिक) को पार कर गया.

IANS | Updated on: 25 Apr 2019, 10:40:56 AM

नई दिल्ली:

भारत में सबसे बड़ा म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप 'गाना' के सक्रिय यूजर की तादाद मार्च 2019 में 10 करोड़ (मासिक) को पार कर गया. डेलॉयट की रिपोर्ट के अनुसार, 'दिसंबर 2018 में, भारत में लगभग 15 करोड़ म्यूजिक स्ट्रीमिंग यूजर थे और 'गाना' को हर महीने 10 करोड़ से अधिक ग्राहक इस्तेमाल करते हैं, जिससे 'गाना' ने अपने क्षेत्र में पहले पायदान पर अपना स्थान पक्का कर लिया है.'

'गाना' के सीईओ प्रशांत अग्रवाल का कहना है कि, 'गाना' संगीत के जरिए भारतीयों के जीवन में मिठास घोलता है. 10 करोड़ श्रोता हमारी प्रस्तुतियों को सुनते हैं, यह हमारे लिए गर्व की बात है और यह 'गाना' की टीम की कोशिशों का ही प्रमाण है. हम अपने एल्गोरिदम एवं उत्पाद को और बेहतर बनाने की पूरी कोशिश करते रहेंगे ताकि हम 'गाना' को भारत में अधिक से अधिक मोबाइल यूजर तक पहुंचा सकें.'

'गाना' ने उत्सव के भाग में दो प्रमुख पेशकश का अनावरण किया है - एक है 'गाना वीडियो' और दूसरा है 'आर्टिस्ट डैशबोर्ड'. 'गाना वीडियो' को शीर्षस्तर कलाकारों के साथ एक्सक्लूसिव पार्टनरशिप में मोबाइल के लिए बनाया गया है.

आर्टिस्ट डैशबोर्ड कलाकारों के लिए एक सेल्फ-सर्विस डैशबोर्ड है जिससे उन्हें संबंधित जानकारी और विश्लेषण मिल सके कि उनके प्रशंसक 'गाना' पर उनके संगीत को किस प्रकार से सुनते हैं.

और पढ़ें: TikTok पर लगे प्रतिबंध को कोर्ट ने हटाया, कंपनी ने अश्लीलता पर रोक का किया वादा

इन नए उत्पादों के अतिरिक्त, पिछले एक साल में, 'गाना' बाजार में कई ऐसे नये सुधार व पेशकश लेकर आ चुका है जिसे पहली बार बाजार में लाया गया है. गाना ने भारत के बाहर 78 फीसदी से अधिक की वृद्धि हासिल की हैं जिसमें सबसे ज्यादा वृद्धि संयुक्त राज्य अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, ब्रिटेन और यूएई में हुई है.

First Published : 25 Apr 2019, 10:33:51 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो