News Nation Logo

दिवाली से मिलेगा जियोफोन नेक्सट, एक्सपेंडेबल स्टोरेज और भी बहुत कुछ

जियो और गूगल ने भारत में दिवाली से अपने बहुप्रतीक्षित जियोफोन नेक्स्ट की उपलब्धता की घोषणा की है, जिसमें प्रवेश मूल्य 1,999 रुपये (कई ईएमआई विकल्पों के साथ) और 6,499 रुपये का अग्रिम भुगतान किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 30 Oct 2021, 08:08:02 AM
Jiophone Next

दिवाली से मिलने लगेगा जियोफोन नेक्स्ट. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • दिवाली से बहुप्रतीक्षित जियोफोन नेक्स्ट की उपलब्धता
  • पीछे की तरफ 13 एमपी कैमरा और 8 एमपी फ्रंट कैमरा
  • एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग के साथ कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास

नई दिल्ली:

टेलीकॉम दिग्गज कंपनियों जियो और गूगल ने भारत में दिवाली से अपने बहुप्रतीक्षित जियोफोन नेक्स्ट की उपलब्धता की घोषणा की है, जिसमें प्रवेश मूल्य 1,999 रुपये (कई ईएमआई विकल्पों के साथ) और 6,499 रुपये का अग्रिम भुगतान किया गया है. 5.45 इंच के जियोफोन नेक्स्ट में प्रगति ओएस है, जो एंड्रॉइड का एक अनुकूलित संस्करण है. इसमें मल्टी-टच एचडी प्लस स्क्रीन, पीछे की तरफ 13 एमपी कैमरा और 8 एमपी फ्रंट कैमरा होगा. 2जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला डिवाइस एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग के साथ कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास 3 पेश करेगा. इसकी इंटरनल स्टोरेज को 512जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

इसमें क्यूएम-215 (1.3 गीगाहर्ट्ज तक का क्वाड-कोर) नामक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन चिप होगा. 3.5एमएम ऑडियो जैक के साथ 3,500एमएएच की बैटरी और 2 डुअल-सिम नैनो स्लॉट होंगे. डिवाइस 10 भाषाओं में आसान एक्सेस और कंज्यूम कंटेंट की पेशकश करेगा. जियोफोन नेक्स्ट का दावा है कि यह कम रोशनी की स्थिति में एचडीआर मोड में शानदार तस्वीरें और वीडियो देता है जो इमेजिस में व्यापक रंग और गतिशील रेंज लाता है.

साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) के अनुसार, उद्योग खुफिया समूह (आईआईजी) के प्रमुख प्रभु राम ने कहा, जियोफोन नेक्स्ट एक संभावित बाजार ट्रांस्फोर्मेशन है जो भारत में डिजिटल परिवर्तन को और बढ़ावा देगा जो 300 मिलियन से अधिक उपभोक्ताओं को पुराने 2जी नेटवर्क से अधिक कुशल और बेहतर 4जी नेटवर्क की ओर ले जाएगा. डिवाइस भारत-थीम वाले स्नैपचैट लेंस को सीधे फोन के कैमरा ऐप कैमरा गो में एकीकृत करता है, जो उपयोगकर्ताओं के लिए एक अधिक आनंदमय और अभिनव फोटो लेने का अनुभव तैयार करेगा.

गूगल प्ले प्रोटेक्ट के बिल्ट इन के साथ, इसमें गूगल की विश्व स्तरीय सुरक्षा और मैलवेयर सुरक्षा है. गूगल प्ले स्टोर के साथ, उपयोगकर्ताओं के पास उन लाखों ऐप्स तक पहुंच होगी, जिनका दुनिया भर में लोग उपयोग करते हैं और आनंद लेते हैं.

First Published : 30 Oct 2021, 08:08:02 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.