logo-image

Flipkart ने भारतीय बाजार में पेश किए NOKIA के लैपटॉप, 18 दिसंबर से होगी प्री-बुकिंग

कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Epidemic) के बाद घर से काम करने बौर बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन (Online Classes) होने के चलते लैपटॉप की मांग बढ़ी है. इसी को ध्‍यान में रखते हुए फ्लिपकार्ट ने भारतीय बाजार में नोकिया ब्रांड का लैपटॉप पेश किया है.

Updated on: 14 Dec 2020, 04:28 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Epidemic) के बाद घर से काम करने बौर बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन (Online Classes) होने के चलते लैपटॉप की मांग बढ़ी है. इसी को ध्‍यान में रखते हुए फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने भारतीय बाजार में नोकिया ब्रांड का लैपटॉप पेश किया है. 59,990 रुपये से शुरू होने वाले नोकिया के लैपटॉप को ग्राहक 18 दिसंबर से प्री-बुकिंग करा सकेंगे. फ्लिपकार्ट का कहना है कि उसने नोकिया प्योरबुक एक्स14 लैपटॉप (Nokia Purebook X14 Laptop) पेश किया है. इसी के साथ नोकिया ने लैपटॉप श्रेणी में प्रवेश किया है. भारतीय बाजार में नोकिया के लैपटॉप को HP, Dell, Lenovo, Acer, और Asus से कड़ी चुनौती मिलेगी. 

फ्लिपकार्ट के अनुसार, लैपटॉप बाजार में लाखों ग्राहकों की समीक्षाओं का आकलन करने के बाद कंपनी को इस क्षेत्र में ऊंची मांग का पता चला. इसके बाद कंपनी ने नोकिया के साथ लैपटॉप उपयोग करने वालों की जरूरतों को देखते हुए यह उत्पाद पेश किया है. नोकिया के लैपटॉप की यह पेशकश फ्लिपकार्ट की विशेष लाइसेंस साझेदारी का हिस्सा है. इसके तहत फ्लिपकार्ट नोकिया के स्मार्ट टीवी, नोकिया मीडिया स्ट्रीमर्स और लैपटॉप के विकास, विनिर्माण और वितरण में मदद करेगी. 

नोकिया में ब्रांड साझेदारी उपाध्यक्ष विपुल मेहरोत्रा ने कहा कि नयी उत्पाद श्रेणी में नोकिया ब्रांड को पेश करना हमारी फ्लिपकार्ट के साथ सफल साझेदारी का परिणाम है. हम देश के ग्राहकों को नोकिया ब्रांड के लैपटॉप उपलब्ध कराने पर खुशी महसूस कर रहे हैं. नोकिया प्योरबुक एक्स14 का वजन 1.1 किलोग्राम है. इसमें 14 इंच की स्क्रीन और इंटेल आई5 10वीं पीढ़ी का क्वाड कोर प्रोसेसर है. ग्राहक 18 दिसंबर से इसकी प्री-बुकिंग करा सकेंगे.