News Nation Logo
Banner

त्योहारी सीजन से पहले Flipkart का बैंकों के साथ गठजोड़, ग्राहकों का होगा फायदा

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) त्योहारी सीजन (Festive Season) के दौरान ग्राहकों को 17 बैंकों, गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) और वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) क्षेत्र की कंपनियों के जरिये ऋण की सुविधा उपलब्ध क

Bhasha | Updated on: 14 Oct 2020, 02:18:49 PM
flipkart

Flipkart (Photo Credit: (फाइल फोटो))

दिल्ली:

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) त्योहारी सीजन (Festive Season) के दौरान ग्राहकों को 17 बैंकों, गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) और वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) क्षेत्र की कंपनियों के जरिये ऋण की सुविधा उपलब्ध कराएगी. कंपनी की ओर से बुधवार को जारी बयान में कहा गया है कि वह अपने फिनटेक ढांचे को मजबूत कर रही है, जिससे देशभर के उपभोक्ताओं को त्योहारी सीजन के दौरान आसानी से ऋण विकल्प उपलब्ध हो सकेगा.

और पढ़ें: Flipkart की Big Billion Days Sale 16 से 21 अक्टूबर तक

बयान में कहा गया है कि इन भागीदारियों के जरिये फ्लिपकार्ट का मकसद विभिन्न क्षेत्रों और पिन कोड के ऐसे लोगों को लक्ष्य करना है, जो ऋण के मामले में नए हैं. त्योहारी सीजन के दौरान इन लोगों के पास फ्लिपकार्ट मार्केटप्लस पर 25 करोड़ से अधिक उत्पादों में से चयन का विकल्प रहेगा.

फ्लिपकार्ट ने कहा, ‘‘प्रत्येक भारतीय को कम कीमत पर ऑनलाइन शॉपिंग की सुविधा उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता के तहत वह 17 प्रमुख बैंकों, एनबीएफसी तथा फिनटेक कंपनियों के जरिये उन्हें सस्ते कर्ज की सुविधा उपलब्ध कराएगी. इसके उसके मंच पर सात करोड़ से अधिक उपभोक्ताओं की ऋण तक आसान पहुंच सुनिश्चित होगी.’’

फ्लिपकार्ट ने कहा कि उसने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और एसबीआई कार्ड से करार किया है. इसके तहत इनके डेबिट और क्रेडिट कार्ड धारकों को तत्काल 10 प्रतिशत की छूट उपलब्ध होगी. इसके अलावा बजाज फिनसर्व के ईएमआई कार्डधारकों को मासिक किस्त (ईएमआई) पर कोई लागत नहीं लगेगी.

फ्लिपकार्ट ने कहा कि वह गिफ्ट कार्ड स्टोर भी शुरू कर रही है, जो कल्याण ज्वेलर्स, क्रोमा, फैब इंडिया और केएफसी जैसे 60 ब्रांड के तहत उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करेगा. 

First Published : 14 Oct 2020, 02:18:49 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो