logo-image

पानी में भीगा हुआ स्मार्टफोन भी पहले की तरह चलेगा चकाचक, बस करना होगा ये

Fix Smartphone When It Get Damaged By Water: पानी में एक बार भीग जाने से स्मार्टफोन (Smartphone) के स्पीकर (Smartphone Speaker Issue) से आवाज कम आने लगती है. अगर आप के साथ भी ऐसा कभी हुआ है तो आपको ये रिपोर्ट पढ़नी चाहिए.

Updated on: 18 Apr 2022, 01:03 PM

highlights

  • पानी में भीग जाने से स्मार्टफोन खराब हो जाता है
  • स्मार्टफोन के स्पीकर में आवाज की दिक्कत आती है

नई दिल्ली:

Fix Smartphone When It Get Damaged By Water: कई बार स्मार्टफोन (Smartphone) या तो पानी में गिर जाता है या बारिश में भीग जाता है. इससे स्मार्टफोन (Smartphone) पूरी तरह तो खराब नहीं होता है लेकिन फोन के स्मार्टफोन (Smartphone) के स्पीकर (Smartphone Speaker Issue)  में परेशानी आने लगती है. पानी में एक बार भीग जाने से स्मार्टफोन (Smartphone) के स्पीकर (Smartphone Speaker Issue) से आवाज कम आने लगती है. अगर आप के साथ भी ऐसा कभी हुआ है तो आपको ये रिपोर्ट पढ़नी चाहिए. आपको स्मार्टफोन (Smartphone) की एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिसे बहुत कम यूजर जानते होंगे. ये ट्रिक स्मार्टफोन (Smartphone) यूजर के बड़े काम की साबित होने वाली है.

यह भी पढ़ेंः लॉ बजट पर भी Branded Men's Smartwatches मिलेंगी, यकीन नहीं तो चेक कर लें

करना होगा बस ये
पानी में स्मार्टफोन (Smartphone) गिर गया है या बारिश में भीग गया है तो इसके स्पीकर (Smartphone Speaker Issue)  के लिए आपको एक ऐप डाउनलॉड करना होगा. बता दें ऐप स्टोर पर ऐसे बहुत से ऐप आते हैं जिनकी मदद से स्पीकर (Smartphone Speaker Issue)  को ठीक किया जा सकता है. ऐसा ही एक ऐप Super Speaker Cleaner है. ऐप में दिए बिल्ट-इन क्लीनर फीचर्स क्लीनिंग प्रोसेस को चालू कर आपका स्मार्टफोन (Smartphone) फिर से चकाचक चलने लगेगा. इस ऐप में स्पीकर्स से पानी को रिमूव करने के लिए साउंड वेव का इस्तेमाल किया जाता है. ऐप का दावा है कि यह स्पीकर्स से 80 फीसदी तक पानी को रिमूव करता है. इसके लिए आप भी कभी स्मार्टफोन (Smartphone) के पानी में भीग जाने पर ऐप को ट्राई कर सकते हैं.