News Nation Logo

BREAKING

इन ट्रिक्स से पता करें किसी ने आपको WhatsApp पर ब्‍लॉक किया है या नहीं

WhatsApp आजकल कॉलिंग-वीडियो कॉलिंग का आसान जरिया बन गया है. हालांकि छोटी सी बात पर लोग एक-दूसरे को ब्‍लॉक कर देते हैं. Whatsapp पर ब्‍लॉक होने का आपको नोटिफिकेशन भी नहीं मिलता, जिससे पता नहीं चलता कि आपको किसी ने ब्‍लॉक किया है या नहीं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 29 Dec 2020, 05:39:59 PM
whatsaap

इन ट्रिक्स से पता करें किसी ने आपको WhatsApp पर ब्‍लॉक किया है या नहीं (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

WhatsApp आजकल कॉलिंग-वीडियो कॉलिंग का आसान जरिया बन गया है. हालांकि छोटी सी बात पर लोग एक-दूसरे को ब्‍लॉक कर देते हैं. Whatsapp पर ब्‍लॉक होने का आपको नोटिफिकेशन भी नहीं मिलता, जिससे पता नहीं चलता कि आपको किसी ने ब्‍लॉक किया है या नहीं. आप मैसेज भेजते हैं लेकिन उसका कोई रिस्‍पांस नहीं मिलता. आज हम आपको बताएंगे वो ट्रिक्स, जिससे आप पता कर सकते हैं कि किसी ने आपको ब्लॉक किया है या नहीं. 

नहीं दिखेगी प्रोफाइल पिक्चर : WhatsApp पर यदि आपको कोई ब्लॉक करता है तो आपको उसकी प्रोफाइल पिक्चर नहीं दिखेगी. कई बार ऐसा भी होता है कि चैटिंग बाक्स खोलने पर आपको उस आदमी की पुरानी फोटो दिखे तो समझ जाइए कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है. 

ऑनलाइन स्टेट्स नहीं दिखेगा : आपके कॉन्टेक्ट लिस्ट में जो भी लोग होते हैं, आम तौर से सभी लोगों का ऑनलाइन स्टेट्स दिखता है. जिसका ऑनलाइन स्‍टेटस कभी न दिखे तो मान लीजिए कि उस आदमी ने आपको ब्‍लॉक कर दिया है. 

Whatsapp Call का नहीं मिलेगा जवाब : अगर किसी ने आपको ब्लॉक किया है और आप उस आदमी को Whatsapp पर कॉल करते हैं और जवाब नहीं मिलता है तो संभव है कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है. हालांकि रिंगिंग टोन सुनाई देगी लेकिन कॉल पिक नहीं होगा. 

मैसेज पर डबल मार्क नहीं होगा : अगर आप किसी को Whatsapp मैसेज भेजते हैं तो डबल टिक या फिर ब्लू टिक दिखता है. वहीं अगर किसी ने आपको ब्‍लॉक कर दिया है तो मैसेज भेजने पर आपको केवल सिंगल मार्क ही दिखेगा.

First Published : 29 Dec 2020, 05:33:56 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.