logo-image

12 दिन की बैटरी लाइफ वाली Redmi की सस्ती स्मार्टवॉच लॉन्च, जानें कीमत और फीचर 

Xiaomi के सब-ब्रैंड Redmi ने पहली स्मार्टवॉच Redmi Watch चीन में लॉन्च कर दी है. स्क्वायर शेप वाली इस स्मार्टवॉच में 12 दिन तक की बैटरी लाइफ मिलेगी. अभी Redmi Watch की कीमत 299 युआन (करीब 3,300 रुपये) बताई जा रही है.

Updated on: 27 Nov 2020, 06:58 PM

नई दिल्ली:

Xiaomi के सब-ब्रैंड Redmi ने पहली स्मार्टवॉच Redmi Watch चीन में लॉन्च कर दी है. स्क्वायर शेप वाली इस स्मार्टवॉच में 12 दिन तक की बैटरी लाइफ मिलेगी. अभी Redmi Watch की कीमत 299 युआन (करीब 3,300 रुपये) बताई जा रही है और प्री-ऑर्डर करने पर इस वॉच को 269 युआन (करीब 3000 रुपये) में खरीदा जा सकता है. 1 दिसंबर को कंपनी की वेबसाइट mi.com पर चीन में इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी. कलर वैरिएंट की बात करें तो यह स्‍मार्ट वॉच एलीगेंट ब्लैक, इंक ब्लू और आइवरी वाइट में आ रहा है. स्ट्रैप के लिए एलीगेंट ब्लैक, इंक ब्लू, आइवरी वाइट, चेरी ब्लॉसम पाउडर और पाइन नीडल ग्रीन जैसे कलर ऑप्शन मौजूद हैं.

Redmi Watch में 24 घंटे हार्ट रेट मॉनिटर और आउटडोर रनिंग, इनडोर रनिंग, आउटडोर साइकिलिंग, इनडोर साइकिलिंग, वॉकिंग, स्विमिंग और फ्री एक्टिविटीज जैसे 7 स्पोर्ट्स मोड मिलेंगे.

Redmi Watch की खासियत की बात करें तो 1.4 इंच का स्क्वायर शेप डिस्प्ले, जिसकी प्रोटेक्शन के लिए 2.5D टेंपर्ड ग्लास लगा मिलेगा. 323ppi पिक्सल डेंसिटी डिस्‍प्‍ले और 320x320 पिक्सल रिजोल्यूशन वाले इस स्‍मार्ट वॉच में कस्टमाइजेशन के लिए 120 अलग-अलग प्रकार के वॉच फेस मिलते हैं. यह स्‍मार्ट वॉच 5ATM वॉटर रेजिस्टेंट है, जिससे 50 मीटर तक गहरे पानी में भी यह खराब नहीं होगी. 

Redmi Watch में ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर, 6-एक्सिस सेंसर, जियोमैग्नेटिक सेंसर और एंबियंट लाइटिंग सेंसर मिलेंगे. इसमें 230mAh की बैटरी है, जो 2 घंटे में फुल चार्ज होती है. साधारण स्थिति में यह बैटरी 7 दिनों का बैकअप देती है, और बैटरी सेवर के जरिए इसे 12 दिन तक चलाया जा सकता है. मात्र 35 ग्राम की इस स्‍मार्ट वॉच में पेमेंट और अन्य सुविधाओं के लिए NFC फीचर भी दिया गया है.