News Nation Logo

पेड न्यूज सब्सक्रिप्शन के साथ अकाउंट को लिंक करेगा फेसबुक

फेसबुक एक ऐसे नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे आप अपने अकाउंट को भुगतान किए गए न्यूज सब्सक्रिप्शन के साथ लिंक कर सकेंगे ताकि इन्हें पढ़ने के लिए आपको दोबारा लॉगिन करने या पेवॉल पर क्लिक करने की जरूरत न पड़े.

IANS | Updated on: 29 Aug 2020, 10:44:11 PM
facebook data

पेड न्यूज सब्सक्रिप्शन के साथ अकाउंट को लिंक करेगा फेसबुक (Photo Credit: File Photo)

सैन फ्रांसिस्को:

फेसबुक (Facebook Feature) एक ऐसे नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे आप अपने अकाउंट को भुगतान किए गए न्यूज सब्सक्रिप्शन (News Subscription) के साथ लिंक कर सकेंगे ताकि इन्हें पढ़ने के लिए आपको दोबारा लॉगिन करने या पेवॉल पर क्लिक करने की जरूरत न पड़े. टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, इसका मकसद सोशल नेटवकिर्ंग प्लेटफॉर्म पर भुगतान करने वाले अपने सब्सक्राइबर्स (Subscribers) को एक बेहतर अनुभव प्रदान कराने के लिए समाचार प्रकाशकों की मदद करना है.

कंपनी के मुताबिक, जिन सब्सक्राइबर्स ने अपने अकाउंट्स को लिंक किया, वे उन लोगों के मुकाबले औसतन 111 फीसदी अधिक आर्टिकल पर क्लिक किए, जो टेस्ट ग्रुप का हिस्सा नहीं रहे. इन सब्सक्राइबर्स के पब्लिशर को फॉलो करने की दर में 97 फीसदी तक की वृद्धि आई, जो पहले महज 34 फीसदी थी.

जब सब्सक्राइबर्स ने अपने अकाउंट्स को समाचार प्रकाशकों संग जोड़ा, तो उन्हें पहले से अधिक कंटेंट दिखने लगे.

अमेरिका में अटलांटा जर्नल-कॉन्स्टिट्यूशन, द एथलेटिक और द विनीपेग फ्री प्रेस ऐसे कुछ अखबार हैं, जो इस फीचर को अपनाने की दिशा में काम कर रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Aug 2020, 10:44:11 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.