logo-image

Facebook का करते हैं इस्तेमाल तो सावधान! इन गलतियों से ना पड़ जाएं लेने के देने

Facebook Users Never Make These Mistakes: फेसबुक यूजर (Facebook Users) को ये समझने की जरूरत है कि फेसबुक अपनी बात रखने का बेहतरीन प्लेटफॉर्म तो है इसके साथ ही इसमें शतर्कता बरतने की जरूरत है. जरा सी चूक, आपको बड़ा नुकसान करवा सकती है.

Updated on: 21 May 2022, 11:13 AM

highlights

  • पोस्ट लिखते समय धार्मिक भावनाओं को आहत ना करें
  • किसी भी पेज को लाइक और फॉलो करने से पहले जांच लें

नई दिल्ली:

Facebook Users Never Make These Mistakes: अगर आप भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के फेसबुक (Facebook) के दीवाने हैं और ज्यादातर समय फेसबुक (Facebook) पर बिताते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. फेसबुक यूजर (Facebook Users) को ये समझने की जरूरत है कि फेसबुक अपनी बात रखने का बेहतरीन प्लेटफॉर्म तो है इसके साथ ही इसमें शतर्कता बरतने की जरूरत है. जरा सी चूक, आपको बड़ा नुकसान करवा सकती है. इसलिए कुछ खास बातों का खयाल रखा जाना और भी जरूरी हो जाता है.

पोस्ट लिखने में अगर सावधानी नहीं बरतते हैं तो यह आपके (Facebook Users) लिए बड़ी मुसीबत का न्यौता हो सकता है. कई बार ऐसे मामले देखने में आए हैं जब फेसबुक यूजर (Facebook Users)  की एक पोस्ट से वह वायरल हो जाता है. जरा सी भूल से यूजर (Facebook Users) को जेल तक जाना पड़ सकता है. इसलिए पोस्ट लिखते समय इस बात का ध्यान दें कि किसी की धार्मिक भावनाएं आहत ना हो.

ये भी पढ़ेंः WhatsApp का नया फीचर होगा रोल आउट! चोरी- छुपे होगा अब ये काम

किसी भी तस्वीर या वीडियो को शेयर करते हुए ध्यान दें कि वह आपत्तिजनक तो नहीं. फेसबुक (Facebook) की पॉलिसी बेहद सख्त हो गई है. अगर आप (Facebook Users) कोई गलत तस्वीर या वीडियो अपलोड करते हैं तो आपका अकाउंट (Facebook Account) ब्लॉक किया जा सकता है, इसके साथ ही आपको दूसरी परेशानियां भी खड़ी हो सकती हैं.

फेसबुक यूजर(Facebook Users) को समझने की जरूरत है कि किसी पेज को फॉलो करने से पहले भी शर्तक होना जरूरी है. कई बार फेसबुक (Facebook) पर ऐसे पेज चलाए जाते हैं जो आतंकी संगठन से जुड़े हों, ऐसे में अगर आप अनजाने में इसका हिस्सा बनते हैं तो आप रडार पर आ सकते हैं.