logo-image

दुनियाभर में एंड्रॉयड पर फेसबुक ने शुरू किया डार्क मोड फीचर

फेसबुक ने आखिरकार एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर करोड़ों की संख्या में यूजर्स के लिए डार्क मोड को पेश कर दिया है. कंपनी ने एक्सडीए डेवलपर्स को अपने इस कदम की जानकारी दी है कि दुनियाभर में इसका अनावरण कर दिया गया है.

Updated on: 01 Nov 2020, 09:11 PM

नई दिल्ली:

फेसबुक ने आखिरकार एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर करोड़ों की संख्या में यूजर्स के लिए डार्क मोड को पेश कर दिया है. कंपनी ने एक्सडीए डेवलपर्स को अपने इस कदम की जानकारी दी है कि दुनियाभर में इसका अनावरण कर दिया गया है. फेसबुक के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा गया, हमें पता है कि लोगों को डार्क मोड की तलाश रही थी और अब उन्हें ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा. लोगों को अब फेसबुक एप की सेटिंग पर यह ऑप्शन देखने को मिलेगा, क्योंकि हमने दुनियाभर में इसे शुरू कर दिया है.

व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर में पहले से ही डार्क मोड सपोर्ट मौजूद रहा है. फेसबुक में डार्क मोड का यह इंटरफेस इंस्टाग्राम या मैसेंजर की तरह बिल्कुल ब्लैक नहीं होगा, बल्कि इसका रंग ग्रे होगा, जिसमें सफेद रंग के कई लोगो और आईकॉन बने होंगे.

इससे पहले यूजर्स की गोपनीयता और डेटा सुरक्षा को लेकर गहन जांच का सामना कर रहे फेसबुक (Facebook)  ने कहा कि वह नियमित तौर पर अनुसंधान और इनोवेशन में निवेश करना जारी रखेगा, जिससे प्राइवेसी व सुरक्षित उत्पाद बनाने और डेटा को प्रोसेस करने के नए तरीके विकसित होने में मदद हो सके. 

गौरतलब है कि मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि फेसबुक को लक्षित करने वाला एक फेडरल एंटीट्रस्ट जांच अपने अंतिम चरण में है और यूएस फेडरल ट्रेड कमिशन (एफटीसी) के सदस्यों ने एजेंसी के आयुक्तों को एक सिफारिश की है कि क्या वह फेसबुक के खिलाफ एक अविश्वास प्रस्ताव दायर कर सकते हैं या नहीं. इसके बाद ही फेसबुक ने बयान जारी किया है.

फेसबुक ने कहा कि वह नीति निर्माताओं, प्राइवेसी विशेषज्ञों और उभरते प्राइवेसी क्षेत्रों में अन्य लोगों के साथ काम करना जारी रखेगा, क्योंकि हम लोगों को हमारे उत्पादों का उपयोग करने के दौरान सुरक्षित और आरामदायक महसूस करने के लिए समाधान का निर्माण करते हैं. फेसबुक के अनुसार, उसने कई महीनों में पब्लिक ग्रुप में बदलाव किया है और फेसबुक और इंस्टाग्राम, फेसबुक कैंपस और अकाउंट्स सेंटर पर दुकानें जैसे नए उत्पादों का निर्माण किया है.