logo-image

Facebook Account लॉक होने पर फटाफट ऐसे करें Unlock ये है आसान तरीका

Unlocking FB Account: फेसबुक की टर्म्स कंडीशन को अनजाने में फॉलो ना करने पर फेसबुक, यूजर्स के अकाउंट को कुछ समय के लिए लॉक कर देता है. अगर आप भी फेसबुक यूजर (Facebook Users) हैं और इस तरह की परेशानी अक्सर झेलते हैं तो अब परेशान नहीं होना होगा.

Updated on: 01 Apr 2022, 08:21 AM

highlights

  • FB Users अकाउंट को दो तरीकों से अनलॉक कर सकते हैं
  • अकांउट अनलॉक के लिए रिक्वेस्ट 30 दिन के भीतर भेजनी होती है

नई दिल्ली:

Unlocking FB Account: फेसबुक यूजर्स (Facebook Users) को कई बार फेसबुक ऐप ऑपन करते समय उनके अकांउट लॉक्ड हो जाने का मैसेज स्क्रीन पर शॉ होता है. फेसबुक की टर्म्स कंडीशन को अनजाने में फॉलो ना करने पर फेसबुक, यूजर्स (Facebook Users) के अकाउंट को कुछ समय के लिए लॉक कर देता है. इससे नुकसान ये होता है कि यूजर (Facebook Users)किसी पर्टिकुलर टाइम पर अपने अकांउट का इस्तेमाल नहीं कर पाता. अगर आप भी फेसबुक यूजर (Facebook Users) हैं और इस तरह की परेशानी अक्सर झेलते हैं तो अब परेशान नहीं होना होगा.

यह भी पढ़ेंः Voltas का ये AC ठंडी हवा के साथ कर देगा पॉल्युशन की छुट्टी

इस रिपोर्ट में आपको बताने जा रहे हैं कैसे आप आसान तरीके से अपने फेसबुक (Facebook) अकांउट को लॉक्ड होने की स्थिति में फटाफट अनलॉक कर सकते हैं. ध्यान रहे फेसबुक अकाउंट (Facebook Account) टेम्पररी लॉक्ड होने पर 30 दिन के अंदर ही अनलॉक की रिक्वेस्ट भेजनी होती है.

Facebook Account ऐसे करें Unlock
फेसबुक अकाउंट को आईडी प्रूफ के साथ अनलॉक करने के लिए सबसे पहले रिक्वेस्ट भेजने के लिए हेल्प पेज पर जाना  होगा. लॉग इन आईडी या मोबाइल नंबर डालना होगा, नेक्स्ट बॉक्स में अपना पूरा नाम डालना होगा.

बिना आईडी के भी फेसबुक आईडी को अनलॉक कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले Google Chrome ओपन कर 3 डॉट आइकन पर क्लिक करना होगा.
Settings के ऑप्शन पर टैप करना होगा.
Security and Privacy के ऑप्शन पर जाना होगा.
Clear browsing data ऑप्शन में जाकर Cookies and other site data और Cached images and files के ऑप्शन को टिक करना होगा
Clear Data पर टैप करना होगा
इस तरह आप फेसबुक अकाउंट आसानी से अनलॉक कर सकते हैं.