logo-image

वन प्लस नॉर्ड2 में धमाका होने का दावा, तो कंपनी ने दिया ऐसा जवाब

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने हाल ही में दावा किया कि उसके वनप्लस नॉर्ड 2 में आग लग गई और उसमें विस्फोट हो गया. इस पर स्मार्टफोन ब्रांड ने कहा कि कथित पीड़ित ने उन्हें मामले में उचित जांच करने की अनुमति नहीं दी है.

Updated on: 11 Sep 2021, 10:06 AM

highlights

  • फोन में यूजर ने विस्फोट का कथित दावा किया
  • कंपनी ने कहा- यूजर ने नहीं करने दी सही से जांच
  • मीडिया में वन प्लस नॉर्ड की खबरें छाईं

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने हाल ही में दावा किया कि उसके वनप्लस नॉर्ड 2 में आग लग गई और उसमें विस्फोट हो गया. इस पर स्मार्टफोन ब्रांड ने कहा कि कथित पीड़ित ने उन्हें मामले में उचित जांच करने की अनुमति नहीं दी है. कंपनी के अनुसार यह इस तरह के हर दावे को यूजरों की सुरक्षा के लिए बहुत गंभीरता से लेता है. वनप्लस के प्रवक्ता ने बताया, 'कुछ दिनों पहले, एक व्यक्ति ने हमें ट्विटर पर वनप्लस नॉर्ड 2 के लिए एक कथित विस्फोट मामले के बारे में सूचित किया और हमारी टीम दावे की वैधता को सत्यापित करने के लिए तुरंत इस व्यक्ति तक पहुंच गई.' कंपनी ने बाद में दावे का खंडन करते हुए कहा कि एक जांच से पता चला है कि मामला झूठा था और इसमें वनप्लस का कोई उत्पाद शामिल नहीं था.

प्रवक्ता ने कहा, 'हालांकि उपकरण का विश्लेषण करने के कई प्रयासों के बावजूद व्यक्ति की उपस्थिति में इसकी जांच करने के लिए परिसर का दौरा करने के बावजूद, उसने अब तक हमें उचित निदान करने के अवसर से वंचित किया है. ऐसी परिस्थितियों में हमारे लिए सत्यापित करना असंभव है इस दावे की वैधता या मुआवजे के लिए इस व्यक्ति की मांगों को संबोधित करें.' गौरव गुलाटी नाम के यूजर ने हाल ही में ट्विटर पर लिखा कि यह घटना उनके ऑफिस में उस वक्त हुई, जब वह काम कर रहे थे और इससे उन्हें गहरा सदमा पहुंचा है.

गुलाटी ने लिखा, 'मैं जल गया हूं और विस्फोट के जहरीले धुएं के कारण सांस लेने में तकलीफ हो रही है.' उन्होंने कहा, 'अभी मैं सदमे में हूं और सलाह के अनुसार इलाज करा रहा हूं और इस फोन विस्फोट के बारे में बहुत जल्द मीडिया चैनलों को जानकारी दूंगा. तब तक कृपया सुरक्षित रहें यदि आपके पास यह मोबाइल है.' उन्होंने यह भी दावा किया कि कथित घटना के कारण उनकी सुनने और देखने की क्षमता भी प्रभावित हुई है. पिछले महीने एक अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता ने भी अपने ट्वीट में वनप्लस नॉर्ड 2 के विस्फोट के बारे में दावा किया और बाद में कथित रूप से विस्फोटित डिवाइस की कोई भी तस्वीर अपलोड किए बिना पोस्ट को हटा दिया.