News Nation Logo

क्या आप जानते हैं कि भारत में सिर्फ 3 सेकेंड में एक स्मार्टफोन बनाता है Oppo

ओप्पो इंडिया के अध्यक्ष एल्विस झोउ ने कहा कि ओप्पो स्मार्टफोन्स (Oppo Smartphone) की बढ़ती लोकप्रियता के साथ हम बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपनी विनिर्माण क्षमताओं पर और काम करेंगे.

IANS | Updated on: 02 Apr 2021, 12:00:30 PM
ओप्पो (Oppo)

ओप्पो (Oppo) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • स्मार्टफोन की सप्लाई को बनाए रखने के लिए 12 लाख से अधिक फोन के लिए मैटेरियल्स का स्टॉक 
  • फैक्ट्री में पीक सीजन के दौरान एक महीने में 60 लाख से अधिक स्मार्टफोन का निर्माण किया जाता है

नई दिल्ली:

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ओप्पो (Oppo) ने शुक्रवार को कहा कि नोएडा में 110 एकड़ में फैली उसकी विनिर्माण इकाई में हर तीन सेकेंड में एक स्मार्टफोन (Smartphone) का निर्माण किया जाता है. कंपनी ने कहा कि अपनी आपूर्ति श्रृखंला को बेहतर बनाए रखने के लिए फैक्ट्री में 12 लाख से अधिक फोन के लिए मैटेरियल्स स्टॉक करके रखा हुआ है. ओप्पो इंडिया के अध्यक्ष एल्विस झोउ ने कहा कि ओप्पो स्मार्टफोन्स (Oppo Smartphone) की बढ़ती लोकप्रियता के साथ हम बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपनी विनिर्माण क्षमताओं पर और काम करेंगे. चुस्ती, नवीनता और रचनात्मकता ओप्पो इंडिया के लिए सफलता की कुंजी होगी. 

यह भी पढ़ें: सिर्फ 72 मिनट में फुल चार्ज होता है Oppo F19, 6 अप्रैल को होगा लॉन्च

10,000 से अधिक मजबूत कार्यक्षमता के साथ फैक्ट्री में पीक सीजन के दौरान एक महीने में 60 लाख से अधिक स्मार्टफोन का निर्माण किया जाता है. इस विनिर्माण इकाई को चार भागों में विभाजित किया गया है, जिसमें असेम्बली, एसएमटी (सरफेस माउंट टेक्नोलॉजी), स्टोरेज और सप्लाई वेयरहाऊस शामिल हैं

अपने सोलर फर्म में टेस्ला की मेगापैक बैटरियों का इस्तेमाल करेगा एप्पल

सैन फ्रांसिस्को-एप्पल द्वारा कैलिफोर्निया में अपने सोलर फर्म के लिए टेस्ला (Tesla) की बैटरियों को खरीदा जाएगा, जिसका उपयोग कूपर्टीनो में कंपनी के मुख्यालय में बिजली मुहैया कराने के लिए किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है. द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल के सोलर फर्म में टेस्ला की बनी 85 लिथियम-आयन 'मेगापैक' लगी होंगी. इस नए सेटअप में 240 मेगावाट-घंटे की उर्जा का भंडारण किया जाएगा। पिछले साल मॉन्टेरी काउंटी बोर्ड ऑफ सुपरवाइजर्स द्वारा इसे अनुमोदित किया जा चुका है. बुधवार देर रात को जारी इस रिपोर्ट में कहा गया, "मॉन्टेरी काउंटी के प्लैनिंग चीफ ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि एप्पल टेस्ला की बैटरियों का उपयोग करेगा.

यह भी पढ़ें: Google की यह सर्विस जून तक है बिल्कुल मुफ्त, जानें कैसे उठाएं फायदा

एप्पल ने बुधवार को घोषणा की कि वह देश की सबसे बड़ी बैटरी परियोजनाओं में से एक का निर्माण कर रहा है, जिसे कैलिफोर्निया फ्लैट्स कहा जाता है। यह औद्योगिक क्षेत्र में एक अग्रणी ग्रिड-स्केल ऊर्जा भंडारण परियोजना है, जो 240 मेगावाट की ऊर्जा के भंडारण में सक्षम है। यह एक दिन के लिए 7,000 से अधिक घरों को बिजली प्रदान करने के लिए पर्याप्त है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Apr 2021, 11:59:31 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो