News Nation Logo

दिवाली का हर पल बनेगा खास अच्छी तस्वीरों के साथ, ऐसे करें स्मार्टफोन से फोटोग्राफी

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 24 Oct 2022, 11:19:43 AM
Diwali Pictures Tips

Diwali Pictures Tips (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Diwali Pictures Tips: फेस्टिव सीजन की जगमगाहट बिना तस्वीरों के कुछ अधूरी होती है. कोई भी पल खास तभी होता है जब उसकी यादें हम सहेज कर रख सकें ऐसे में खुशी के लम्हों को तस्वीरों में कैद करना ही एकमात्र विकल्प बचता है. अगर आप भी दिवाली पर सज- धज कर पूरी तैयारी कर रहे हैं तो पिक्चर्स क्लिक करवाने के भी पूरे मूड में होंगे. ऐसे में स्मार्टफोन की कुछ ट्रिक्स आपकी पिक्चर्स में चार चांद लगा सकती है. इस आर्टिकल में आपको स्मार्टफोन से पिक्चर क्लिक करने के लिए कुछ ट्रिक्स बताने जा रहे हैं. आइए जल्दी से इन ट्रिक्स को जान लेते हैं.
 
बेसिक लेकिन जरूरी काम
अब क्यों कि पिक्चर्स क्लिक करने का काम इतना भी आसान नहीं है इसलिए इसके लिए कुछ बेसिक चीजों का ध्यान रखना जरूरी है. ध्यान रहे पिक्चर्स क्लिक करने से पहले आपके स्मार्टफोन की बैटरी फुल चार्ज हो. इसके अलावा अपने स्मार्टफोन का लेंस क्लीन रखें. यही नहीं मेन ओकेज़न पर पिक्चर्स क्लिक करने से पहले कुछ पिक्चर्स ट्रायल बेस पर लें ताकि ऐन मौके पर स्मार्टफोन की सेटिंग करने की जरूरत ना हो. 

नाइट मोड का इस्तेमाल
दिवाली क्योंकि दियों की जगमगाहट का त्योहार है इसलिए रात को ही मेन डेकोरेशन और पूजा होती है. ऐसे में पिक्चर्स क्लिक करने का ये बेहतरीन मौका हो सकता है. रात की तस्वीरों के लिए नाइट मोड को ऑन कर सकते हैं. नाइट मोड रात में भी लाइट को मैनेज कर एक परफेक्ट पिक्चर क्लिक करने में मददगार साबित हो सकता है.

नेचुरल की जगह फिल्टर्स का करें इस्तेमाल
पिक्चर्स क्लिक करने के लिए फिल्टर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. कुछ बेस्ट फिल्टर्स को चुन लें और इनका इस्तेमाल अपनी पिक्चर्स को ज्यादा ब्राइट कलरफुल बनाने के लिए करें. चाहें तो नॉर्मल पिक्चर्स में फिल्टर को बाद में भी एड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः samsung galaxy A04E: सैमसंग का नया स्मार्टफोन मचा रहा धमाल, फीचर्स जीत रहे दिल

वाइड एंगल मोड में करें सेल्फी क्लिक
वैसे तो सेल्फी का मतलब आपकी जूम इन वाली तस्वीर ही होता है. लेकिन जब आप किसी खास मौके पर सेल्फी क्लिक कर रहे हों तो ओकेजन की थीम भी मायने रखती है. ऐसे में जब भी पिक्चर क्लिक करें पिक्चर का एंगल वाइड मोड ही रखें. इससे बैकग्राउंड में ओकेजन से जुड़ी चीजों को एड कर सकते हैं. 

स्लोमोशन मोड का करें इस्तेमाल
किसी भी पल को स्लोमोशन में प्ले करना उस पल की खूबसूरती को बढ़ा देता है. पटाखों के जलने का फास्ट प्रोसेस हो या आसमान की जगमगाहट आप स्लोमोशन वीडियो को बना सकते हैं.

First Published : 24 Oct 2022, 11:19:43 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.