logo-image

Dell का नया XPS 17 लैपटॉप भारत में होगो लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

कंप्यूटर और लैपटॉप बनाने वाली कंपनी डेल (Dell) ने मंगलवार को भारत के बाजारों में एक्सपीएस सीरीज के अपने नए लैपटॉप एक्सपीएस 17 ( XPS 17 laptop ) को लॉन्च करने का ऐलान किया है, जिसकी शुरुआती कीमत 2,09,500 रुपये रखी गई है.

Updated on: 18 Aug 2020, 04:56 PM

नई दिल्ली:

कंप्यूटर और लैपटॉप बनाने वाली कंपनी डेल (Dell) ने मंगलवार को भारत के बाजारों में एक्सपीएस सीरीज के अपने नए लैपटॉप एक्सपीएस 17 ( XPS 17 laptop ) को लॉन्च करने का ऐलान किया है, जिसकी शुरुआती कीमत 2,09,500 रुपये रखी गई है. लैपटॉप में लेटेस्ट टेंथ जेनरेशन इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर के साथ एनवीडिया जी फोर्स जीटीएक्सटीएम ग्राफिक्स दिया गया है.

और पढ़ें: 10000mAh बैटरी के साथ आज लॉन्च हो रहा Oppo का Power Bank 2

कंपनी ने एक बयान में कहा, "इसमें दिया गया 4के अल्ट्रा एचडीप्लस (3840 गुना 2400) रेजॉल्यूशन स्क्रीन पर तस्वीरों को देखने का बेहतर अनुभव प्रदान करता है. सिस्टम में मौजूद आईसेफ डिस्प्ले टेक्नोलॉजी रंगों की विविधता को बनाए रखते हुए आंखों पर पड़ने वाली नीली रोशनी के हानिकारक प्रभाव को कम करने में मदद करता है."

इस लैपटॉप को इंफिनिटी एज डिस्प्ले के साथ उपलब्ध कराया जाएगा जिसके चलते स्क्रीन के चारों ओर बॉर्डर नहीं होगी, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह फिलहाल बाजारों में उपलब्ध 15 इंच के लैपटॉप के मुकाबले कहीं बेहतर होगा. एक्सपीएस 15 की तरह एक्सपीएस 17 में भी स्पीकर्स के लिए वेव्स एनएक्स 3डी आडियो फीचर है.

ये भी पढ़ें: 10,000 से भी कम कीमत में सबसे बड़ी बैटरी वाला स्‍मार्टफोन ले आएं घर, आज लगी है सेल

कंपनी ने कहा, इस लैपटॉप को ओशियन बाउंड पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक, टिकाऊ सामग्रियों और इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद पर्यावरण मूल्यांकन के सिल्वर सर्टिफिकेशन द्वारा प्रमाणित पुनर्नवीनीकरण बॉक्स द्वारा तैयार किया गया है. आने वाले समय में इस लैपटॉप को एमेजॉन इंडिया और डेल के कुछ चुनिंदा स्टोर्स पर उपलब्ध कराया जाएगा