News Nation Logo
Banner

कोविड-19 का अपने बिजनेस पर प्रभाव को लेकर HCL ने कही ये बड़ी बात

COVID 19 Unlikely To Have Major Impact On Our Business Says HCL

IANS | Updated on: 31 Mar 2020, 12:16:34 PM
hcl

HCL (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईटी प्रमुख एचसीएल (HCL) टेक्नोलॉजीज ने सोमवार को कहा कि कोरोनावायरस (Corona Virus) महामारी का उसके व्यापार पर बड़ा प्रभाव होने की संभावना नहीं है. एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने एक बयान में कहा कि कोरोनावायरस महामारी के कारण मार्च तिमाही में उसके कारोबार पर कोई खास असर पड़ने का अनुमान नहीं है. कंपनी का कहना है कि इस दौरान बुकिंग सही दिशा में रही है. इनमें से ज्यादातर को जनवरी माह में ही अंतिम रूप दे दिया गया था.

व्यापार पर संभावित असर के बारे में एचसीएल ने कहा कि कंपनी ने अपने कर्मचारियों और ग्राहकों पर प्रभाव को कम करने के लिए कारोबार निरंतरता योजना और जोखिम प्रबंधन मसौदा को काफी पहले लागू किया हुआ है.

कंपनी ने एक बयान में कहा, इस तिमाही के नतीजों पर हालांकि असर का मूल्यांकन अभी नहीं किया गया है, लेकिन हमें नहीं लगता कि ये बहुत अधिक होगा. कंपनी ने कहा, इस तिमाही के दौरान बुकिंग सही दिशा में रही है और ज्यादातर जनवरी में ही पूरी हो गई थी.

ये भी पढ़ें: कोविड-19 का हमारे व्यापार पर खास प्रभाव नहीं पड़ेगा : HCL

कंपनी का कहना है कि उसका कारोबारी मॉडल मजबूत व लचीला है और इसमें कई तरह की सेवाओं से आय शामिल है. कंपनी ने कहा कि उसके कारोबार में तेल और गैस, यात्रा तथा आतिथ्य और हाईएंड रिटेल जैसे क्षेत्रों की हिस्सेदारी एक अंक में है. कंपनी ने कहा कि उसने जोखिम प्रबंधन को बेहतर ढंग से लागू किया है और छोटी अवधि के प्रभावों को कम से कम करने में सक्षम है.

कंपनी ने कहा कि वह जनवरी के अंत से कोविड-19 के प्रकोप पर नजर रख रही है और भारत में उसके 76 प्रतिशत कर्मचारी और अन्य भौगोलिक क्षेत्रों में 92 प्रतिशत कर्मचारी घर से काम करने में सक्षम हैं, इसलिए कामकाज के इस नए तरीके में कंपनी को कोई खास परेशानी नहीं हो रही है.

First Published : 31 Mar 2020, 12:11:52 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×