logo-image

कोरोना के वायरस की भी मिनटों में होगी छुट्टी, कमाल का है ये डिवाइस

Corona Killing Device: कई कंपनियां दावा करती हैं कि डिवाइस से निकलने वाली लाइट्स कोरोना के वायरस को भी आसपास की सराउंडिग से खत्म करन सकती है. हम यहां INSTASHIELD डिवाइस की बात कर रहे हैं.

Updated on: 21 Apr 2022, 01:58 PM

highlights

  • ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म से डिवाइस को खरीद सकते हैं
  • Amazon पर डिवाइस मात्र 14,999 रुपये में मिल रहा है

नई दिल्ली:

Corona Killing Device: अगर आपको कहें कि मार्केट में ऐसे डिवाइस भी आ गए हैं, जो कोरोना वायरस की छुट्टी कर देगें तो एक पल के यकीन करना आपके लिए मुश्किल होगा. लेकिन यह सच हैं. कई कंपनियां दावा करती हैं कि डिवाइस से निकलने वाली लाइट्स कोरोना के वायरस को भी आसपास की सराउंडिग से खत्म करन सकती है. हम यहां INSTASHIELD डिवाइस की बात कर रहे हैं. इस डिवाइस के बारे में कंपनी का दावा है कि इससे निकलने वाली UV लाइट्स SARS-COv वायरस का खात्मा करने में सक्षम है.

यह भी पढ़ेंः रेफ्रिजरेटर पर मौके पे चौका लगाने वाली डील, जल्दी करें क्लिक

डिवाइस को मिल चुका है सर्टिफिकेट
इंस्टाशील्ड नाम के इस डिवाइस को एमेजॉन (Amazon) से मात्र 14,999 रुपये में खरीद सकते हैं. इस डिवाइस को हैदराबाद स्थित कंपनी इंस्टाशील्ड ने ही बनाया है. खास बात यह है कि इस डिवाइस को CSIR-CCMB से सर्टिफिकेट भी प्राप्त है. 

इस्तेमाल भी है आसान
इस मैजिकल डिवाइस को शॉकेट में प्लग-इन कर आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं. डिवाइस मात्र 5 वॉट की पावर लेकर अपना काम शुरू कर देती है. कंपनी का दावा है कि यह डिवाइस हवा से वायरस का सफाया 99.99 फीसदी तक करने की क्षमता रखता है.