logo-image

Apple Watch 7 अपडेट के बाद चार्जिंग में आ रही समस्या, यूजर्स की शिकायत

नवंबर की शुरुआत से ही चार्जिंग की समस्या के बारे में शिकायतें मिली हैं और एप्पल ने शुरू में एक समस्या का समाधान किया.

Updated on: 25 Dec 2021, 08:04 AM

highlights

  • एक बार चार्ज करने पर 18 घंटे चलती है एप्पल वॉच
  • नई एप्पल वॉच 33 फीसदी तेज गति से होती है चार्ज

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल वॉच सीरीज 6 और सीरीज 7 के कुछ यूजर्स को वॉचओएस 8.3 में डिवाइस को अपडेट करने के बाद कथित तौर पर अपनी वॉच के साथ चार्जिंग की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. मैकरियूमर्स रिपोर्ट के अनुसार रेडिट और एप्पल सपोर्ट कम्युनिटीज, अधिकांश शिकायतें उन यूजर्स की हैं जो अपने एप्पल वॉच को किसी तीसरे चार्जर से चार्ज करते हैं. एक यूजर्स ने बताया, 'वॉचओएस 8.3 के साथ अक्सर चार्जिंग की समस्या होती है. यह 10 मिनट में लगभग 2 प्रतिशत चार्ज करता है.'

नवंबर की शुरुआत से ही चार्जिंग की समस्या के बारे में शिकायतें मिली हैं और एप्पल ने शुरू में एक समस्या का समाधान किया, जो वॉचओएस 8.1.1 अपडेट में धीमी चार्जिंग स्पीड का कारण बन रही थी. एप्पल ने अभी तक वॉच 7 यूजर्स के सामने आने वाली समस्याओं को स्वीकार नहीं किया है. एप्पल वॉच सीरीज 7 बिल्ट-इन ब्लड ऑक्सीजन सेंसर का उपयोग करके रक्त ऑक्सीजन सेचुरेशन (एसपीओ2) ट्रैकिंग प्रदान करता है और यह विद्युत हृदय गति सेंसर का उपयोग करके हृदय गति को ट्रैक करने में भी सक्षम है.

एप्पल का दावा है कि एप्पल वॉच सीरीज 7 एक बार चार्ज करने पर 18 घंटे तक चल सकती है. यह पिछले साल के मॉडल जैसा ही है. लेकिन फिर भी टेक दिग्गज का कहना है कि नई एप्पल वॉच 33 प्रतिशत तेज चार्जिंग प्रदान करती है. एप्पल वॉच सीरीज 7 एक आईपी6एक्स-प्रमाणित बिल्ड के साथ आता है जो धूल प्रतिरोध के लिए है. वाटर रेजिस्टेंस के लिए डब्लूआर50 रेटिंग भी है.