News Nation Logo

ये है दुनिया का सबसे महंगा फोन, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 31 Jan 2020, 11:28:49 AM
कैवियर ने iPhone 11 Pro को किया रीडिजाइन, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

कैवियर ने iPhone 11 Pro को किया रीडिजाइन, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश (Photo Credit: caviar)

नई दिल्ली:  

आईफोन (iPhone) रखना हर किसी की चाहत होती है. अगर किसी को रीडिजाइन आईफोन मिल जाए तो कहने ही क्या. बाजार में दुनिया के सबसे महंगे iPhone की एंट्री हो गई है. रूस की कंपनी कैवियर (Caviar) ने iPhone 11 Pro को रीडिजाइन किया है. इस फोन को पिछले साल टेसला कंपनी द्वारा रीडिजाइन किए गए फोन साइबर ट्रक (Cybertruck) से प्रेरित बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस रीडिजाइन्ड आईफोन 11 प्रो की कीमत 93 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है.

यह भी पढ़ेंः HMD Global इस साल बाजार में उतार सकती है अपना Nokia 9.2

सिर्फ अमीरों के लिए बनाए गए हैं ये खास 99 फोन
कैवियर कंपनी को डायमंड और गोल्ड के जरिए लोगों के पसंदीदा गैजेट्स को रीडिजाइन करने के लिए जाना जाता है. यह कंपनी उन लोगों के लिए गैजेट्स को रीडिजाइन करती है तो अपने शौक को पूरा करने के लिए लाखों खर्च करने के लिए भी तैयार होते हैं. इन्हीं लोगों को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने आईफोन 11 प्रो को रीडिजाइन किया है.

आईफोन में लगाई टाइटेनियम की बॉडी
इस फोन में टाइटेनियम की बॉडी लगाई गई है. टाइटेनियम को सबसे मजबूत धातु माना जाता है. पूरे फोन को मेटल के एक फ्रेम से ढंका गया है. इससे इस फोन को काफी मजबूती मिलती है. इस फोन को फोल्ड भी किया जा सकता है. इससे कॉलिंग में भी किसी भी तरह की परेशानी नहीं होती है.

यह भी पढ़ेंः सिर्फ इतनी कीमत के साथ Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S10 Lite स्मार्टफोन

कीमत हो सकती है 1 करोड़ के आसपास
कंपनी की ओर से केवल 99 आईफोन 11 प्रो को ही रीडिजाइन किया है. हालांकि अभी तक इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. इसकी असली कीमत इसके असल खरीदारों को ही बताई जाएगी. जानकारों को कहना है कि यह कंपनी पहले भी आईफोन के कई और मॉडल्स को रीडिजाइन कर चुका है. ऐसे में इसकी कीमत 1 लाख पाउंड (करीब 93,50,000 से ज्यादा) हो सकती है. कुछ लोगों को मानना है कि यह फोन एक करोड़ रुपये तक जा सकता है.

First Published : 31 Jan 2020, 11:27:35 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.