News Nation Logo
Banner

ई कॉमर्स कंपनियों को टक्कर देने के लिए कैट 11 मार्च को लॉन्च करेगा Bharat E Market मोबाइल ऐप

भारत ई मार्केट (BharatEMarket) पूर्ण रूप से एक क्रांतिकारी फिजिटल मॉडल है, जिसमं ऑफलाइन रिटेल और अधुनिक डिजिटल टेक्नोलॉजी का बेहतरीन संयोजन है, जो कि पूरी तरह व्यापारियों का, व्यापारियों द्वारा और व्यापारियों और उपभोक्ताओं के लिए ही बनाया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 10 Mar 2021, 07:48:14 AM
भारत ई मार्केट (BharatEMarket)

भारत ई मार्केट (BharatEMarket) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • कैट के अनुसार विदेशी ई पोर्टल के कथित अवैध, अनैतिक आचरण और उनके खिलाफ चल रही जांच के मद्देनजर यह फैसला लिया गया
  • भारत ई मार्केट का लक्ष्य 31 दिसंबर तक कम से कम सात लाख विक्रेताओं को ऑन बोर्ड करना और 31 दिसंबर तक एक करोड़ विक्रेताओं को जोड़ना है

नई दिल्ली:

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (The Confederation of All India Traders-CAIT) अपने वेन्डर मोबाइल एप्लीकेशन (Mobile App) को लॉन्च करने जा रहा है. भारत ई मार्केट (BharatEMarket) पूर्ण रूप से एक क्रांतिकारी फिजिटल मॉडल है, जिसमं ऑफलाइन रिटेल और अधुनिक डिजिटल टेक्नोलॉजी का बेहतरीन संयोजन है, जो कि पूरी तरह व्यापारियों का, व्यापारियों द्वारा और व्यापारियों और उपभोक्ताओं के लिए ही बनाया गया है. कैट के अनुसार विदेशी ई पोर्टल के कथित अवैध और अनैतिक आचरण और उनके खिलाफ ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) और कम्पटीशन कॉमिशन ऑफ इंडिया की चल रही जांच के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. दरअसल कैट भारत का सबसे बड़ी व्यापारिक संगठन है, जो 40 हजार से अधिक व्यापारिक एसोसिएशनों के माध्यम से 8 करोड़ व्यापारियों का प्रतिनिधित्व करता है.

यह भी पढ़ें: Moto G30, Moto G10 पावर क्वॉड रियर कैमरों के साथ लॉन्च

कैट ने कहा है कि उसके पोर्टल (Portal) की उपभोक्ता ऑनबोर्डिग एप्लिकेशन को भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल (Praveen Khandelwal) ने कहा कि कि भारत ई मार्केट जो विशुद्ध रूप से 'भारतीय' है और ये स्वदेशी पोर्टल विदेशी बहुराष्ट्रीय दिग्गजों के साथ नैतिक रूप से प्रतिस्पर्धा करने के लिए भारत के 8 व्यापारियों (Traders) को समान स्तर का प्लेटफार्म प्रदान करेगा. भारत ई मार्केट एक अनूठा ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है जहां व्यापारियों को अब अपने पुराने स्थापित ग्राहकों को डिजिटल रूप से सेवा करने का अवसर मिलेगा, जिनके साथ वे वर्षो से व्यापार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर Motorola 4K Android टीवी स्टिक लॉन्च

भारत ई मार्केट (BharatEMarket) का लक्ष्य 31 दिसंबर, 2021 तक कम से कम सात लाख विक्रेताओं को ऑन बोर्ड करना और 31 दिसंबर, 2023 तक एक करोड़ विक्रेताओं को जोड़ कर चीन के अलीबाबा को पछाड़कर इसे दुनिया का सबसे बड़ा बाजार बनाना है, जिसमें लगभग 80 लाख विक्रेता मौजूद हैं. (इनपुट आईएएनएस)

First Published : 10 Mar 2021, 07:48:14 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×